उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में जहानाबाद के पूर्व विधायक के घर चली गोली, करवा चौथ की पूजा के बाद की घटना

former MLA of Jehanabad in Kanpur : बर्रा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

कानपुर में जहानाबाद के पूर्व विधायक के घर चली गोली
कानपुर में जहानाबाद के पूर्व विधायक के घर चली गोली (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कानपुर : जिले के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते रविवार को जहानाबाद से पूर्व विधायक के घर पर पूजा के दौरान अज्ञात बदमाशों ने गोली चला दी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची बर्रा पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की. पुलिस को पूर्व विधायक की छत से एक कारतूस का खोखा भी बरामद हुआ है. फायरिंग से सोलर पैनल में भी दरार आ गई है. बर्रा पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है.

कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले पूर्व विधायक आदित्य पांडे 2007 में बहुजन समाजवादी पार्टी से जहानाबाद के विधायक चुने गए थे. पूर्व विधायक हाल ही में कानपुर साउथ के बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत बर्रा तीन में अपने आवास पर रहते हैं. उन्होंने बताया कि बीते रविवार को करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी और बेटे के साथ छत पर पूजा करने गए थे. पूजा कर के जैसे ही पूर्व विधायक आदित्य पांडे अपनी पत्नी और बेटे के साथ नीचे उतर रहे थे कि तभी जोर की आवाज आई. इसके बाद पूर्व विधायक आदित्य पांडे ने छत पर जाकर देखा तो सोलर पैनल में दरार आ गई थी और पास में कारतूस पड़ा हुआ था. उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची बर्रा पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच की. पूर्व विधायक आदित्य पांडे का कहना था कि राजनीति में रहा हूं. मेरी जान को खतरा भी हो सकता है. किसी ने साजिश कर मेरे घर पर हमला किया हो. वहीं पूर्व विधायक आदित्य पांडे की तहरीर पर बर्रा पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और जांच में जुट गई है.

इस मामले में एसीपी नौबस्ता मंजय सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. साथ ही फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल की है. मौके से 315 बोर का एक कारतूस भी बरामद हुआ है, जिसको लैब में जांच के लिए भेजा गया है. अभी फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है. आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कांस्टेबल के हाथ से छूटकर गिरी कार्बाइन से हुई फायरिंग, साथी सिपाही को लगी दो गोलियां, हालत गंभीर - Head constable shot

यह भी पढ़ें : कार में बैठते समय कमर में लगी पिस्टल से चली गोली, लखनऊ बार के उपाध्यक्ष हुए घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details