उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में बीटेक छात्रा आत्महत्या मामले में नया मोड़, सुसाइड नोट से उठ सकता मौत के रहस्य से पर्दा

18 साल की होनहार छात्रा की मौत पर नहीं हो रहा लोगों को यकीन, पुलिस जांच रिपोर्ट का इंतजार

Etv Bharat
सुसाइड पर सवाल (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठ: यूपी के मेरठ के ईंचौली थाना इलाके के नंगला शेखू गांव की 18 साल की बीटेक छात्रा खुशी के मौत मामले में कई सवाल उठ रहे हैं. मृतक के पास से मिले सुसाइड नोट को तो पुलिस जाहिर नहीं कर रही है लेकिन इलाके के लोगों के जुबान पर एक ही सवाल है कि, ये सुसाइड है या कुछ और, पुलिस भी इन सवालों के जवाब खोजने में जुटी है. सोमवार को खुशी की अपने घर के कमरे में कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था, जिसके बाद परिवार में कोहराम मच गया था.

गांव में हर किसी की जुबां पर सोमवार से ही एक ही सवाल है, कि एक होनहार बेटी जो भविष्य में आगे बढ़ना चाहती थी उसकी मौत कैसे हुई. आखिर मौत की वजह क्या थी. अगर खुशी ने आत्महत्या की तो आखिर क्या वजह थी जो उसने जान दे दी. जो सुसाइड नोट मिला है उस सुसाइड नोट की पड़ताल पुलिस की ओर से की जा रही है.

जिले के एसपी देहात राकेश कुमार ने बताया कि, मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है उसके आधार पर भी जांच की जा रही है. परिजनों का कहना है कि, उनकी बेटी ने आत्महत्या की है और वह पूरे मामले में कोई पुलिस की कार्रवाई भी नहीं चाहते. परिवार का कोई सदस्य मीडिया के सामने आकर कुछ भी बोलना नहीं चाहता. हालांकि ग्रामीण 18 साल की छात्रा के सुसाइड की बात को सिरे से खारिज कर रहे हैं.

इस पूरे मामले में इंचोली थाना प्रभारी नरेश कुमार का कहना है कि, परिवार की तरफ से कोई भी तहरीर नहीं दी गई है.परिवार जवान बेटी की मौत से सदमे में है. उन्होंने कहा कि जो सुसाइड नोट मिला था उसे भी पंचनामा भरते समय फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने सील कर दिया है. अब अगर इस मामले में आगे परिवार कोई कार्रवाई चाहेगा तभी पुलिस भी आगे बढ़ेगी.

हालांकि सोमवार को घटना के बाद एसपी देहात ने कहा था कि, पुलिस अपने स्तर से पता भी लगा रही है. यह भी जानने का प्रयास किया जा रहा है कि अगर यह आत्महत्या है तो इतना आत्मघाती कदम क्यों उठाया. एसपी देहात ने कहा कि स्पष्ट रूप से अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चीजें स्पष्ट होंगी. होनहार बेटी को खोने से परिवार सदमे में है.

यह भी पढ़ें:मेरठ में बीटेक की छात्रा का शव कमरे में मिला, सुसाइड की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details