राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

इस बार जोधपुर में मनाया जाएगा बीएसएफ स्थापना दिवस, तैयारियों का जायजा लेने आए डीजी

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी बुधवार को जोधपुर पहुंचे. वे यहां बीएसएफ स्थापना दिवस की तैयारियों का जायजा लेंगे.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

BSF DG Daljit Singh Chaudhary
बीएसएफ स्थापना दिवस, तैयारियों का जायजा लेने आए डीजी (Photo ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर:सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी दो दिवसीय अधिकारिक दौरे पर बुधवार को राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे. इस बार बीएसएफ का 60वां स्थापना दिवस जोधपुर में एक दिसंबर को मनाया जाएगा. महानिदेशक चौधरी इसकी तैयारियों का जायजा लेने आए हैं. उनके जोधपुर आगमन पर आईजी एमएल गर्ग, राजस्थान फ्रंटियर की ओर से स्वागत किया गया.

महानिदेशक ने सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर सामरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में विचार-विमर्श किया. उन्होंने मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए और सीमा सुरक्षा बल को मजबूत करने के लिए दृढ़ उपायों को लागू करने तथा अभिनव पहलों की आवश्यकता पर जोर दिया.

पढ़ें: किशनगढ़ फायरिंग रेंज में इंटर सेक्टर स्पोर्ट वेपन शूटिंग प्रतियोगिता में जवानों ने दिखाया युद्ध कौशल

सीमा सुरक्षा बल का 60वां स्थापना दिवस 01 दिसम्बर:बीएसएफ का 60 वां स्थापना दिवस सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, जोधपुर में मनाया जाएगा. महानिदेशक चौधरी ने इस क्रम में सहायक प्रशिक्षण केन्द्र का दौरा कर परेड ग्राउण्ड में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने सभी तैयारियों को समय पर पूर्ण करने के लिए निर्देश जारी किए. इस अवसर पर महानिरीक्षक फ्रंटियर जोधपुर के अलावा फ्रंटियर एवं सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. महानिदेशक अपने दौरे के दूसरे दिन अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमावर्ती दुर्गम क्षेत्र जैसलमेर का भी दौरा करेंगे तथा सरहद की सुरक्षाओं का जायजा लेकर वहां पर तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details