उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्रावस्ती में धंसी पुल की सड़क; धान की रोपाई करने गईं दो किशोरियां बाढ़ के पानी में डूबीं - Flood in Shravasti

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 10, 2024, 3:29 PM IST

बाढ़ राहत शिविरों एवं अन्य स्थानों पर चिकित्सा टीम स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाओं का वितरण कर रही है. नौबस्ता में रेस्क्यू अभियान में 18 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

श्रावस्ती में उल्टहवा पुल की सड़क भारी बारिश के कारण धंस गई.
श्रावस्ती में उल्टहवा पुल की सड़क भारी बारिश के कारण धंस गई. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat)

श्रावस्ती: राप्ती नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है जो खतरे के निशान से नीचे है. बावजूद इसके हर ओर तबाही का नजारा है. इकौना तहसील के भिनगा कोतवाली क्षेत्र के सेहनिया गांव में मंगलवार को धान की रोपाई करने जा रही दो किशोरियां बाढ़ के गहरे पानी में डूब गईं.

जिसमें जैनब का शव बरामद हो गया है. दूसरे की तलाश जारी है. जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने बताया है कि तहसील इकौना विकास खंड गिलौला थाना कोतवाली भिनगा के ग्राम सेहनिया में मंगलवार सुबह को धान रोपने जा रही लड़कियां-जैनब (17)पुत्री मोहर्रम अली एवं शाहजहां (18) पुत्री अकबर अली धान की बाढ़ के पानी में नहाने लगी. नहाते-नहाते गहरे पानी में चली गई.

सूचना मिलते ही तत्काल तहसीलदार इकौना को मौके पर भेजा गया. डीएम ने बताया कि एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अब तक जैनब पुत्री मोहर्रम अली का शव मिल पाया है. दूसरी लड़की की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

डीएम अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को लंच पैकेट व बिस्कुट के साथ-साथ अन्य आवश्यक चीजे मुहैया कराई जा रही हैं. उल्टहवा पुल पर गड्ढा होने के बाद प्रशासन ने उसे तेजी से दुरुस्त कराया. डीएम अजय द्विवेदी ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों को पका भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है.

बाढ़ राहत शिविरों एवं अन्य स्थानों पर चिकित्सा टीम स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाओं का वितरण कर रही है. डीएम ने बताया कि नौबस्ता में रेस्क्यू अभियान में 18 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया.

भिनगा तहसील के हथियाकुंडा नाले में पहाड़ी पानी आ जाने के कारण तीन मजरे पूरी तरह से पानी से घिर गए, कोरियनपुरवा व गोसाईपुरवा में तीन गर्भवती महिलाओं के पानी में फंसे होने की जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ व चिकित्सकों की टीम में गर्भवतियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. भिनगा तहसील के असईपुरवा में सांप के काटने से 25 वर्षीय अनीता देवी की मौत हो गई. पीड़ित को राहत आपदा कोष से आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःयूपी में बाढ़ से हाहाकार; 36 जिलों में अब तक 120% अधिक बारिश, अभी 7 दिन और होगी जमकर बरसात

ABOUT THE AUTHOR

...view details