राजस्थान

rajasthan

7वीं ​मंजिल से गिरने से दुल्हन की मौत, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस - bride died falling from 7th storey

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 9, 2024, 5:43 PM IST

Updated : Jul 9, 2024, 6:52 PM IST

अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में एक दुल्हन एक अर्पाटमेंट की 7वीं मंजिल से गिर गई. इससे उसकी मौत हो गई. यह हत्या है या आत्महत्या, इस पर पुलिस जांच में जुटी है.

bride died falling from 7th storey
7वीं ​मंजिल से गिरने से दुल्हन की मौत (ETV Bharat Ajmer)

दुल्हन की गिरने से हुई मौत, परिजनों ने दर्ज करवाया मामला (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर.क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में स्थित एक अपार्टमेंट की 7वीं मंजिल से गिरने से एक दुल्हन की मौत हो गई. यह हत्या है या आत्महत्या, इस पर पुलिस जांच कर रही है. वहीं मृतका के पिता ने दहेज के लिए हत्या करने का अंदेशा जताते हुए थाने में मामला दर्ज करवाया है.

क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि जयपुर के वैशाली नगर निवासी कोमल शर्मा का विवाह सोमवार को अजमेर के बीके कौल नगर स्थित गोकुलधाम अपार्टमेंट में रहने वाले रौनक बंसल से अंतरजातीय विवाह हुआ था. जयपुर रोड स्थित एक शादी समारोह में सुबह 4 बजे उनके फेरे हुए थे. फेरे के बाद 7 बजे कोमल पति के घर आ गई. इस दौरान कोमल को घबराहट हो रही थी. इस कारण वह अपार्टमेंट की छत पर आ गई. उसका पति रौनक भी वहां आ गया.

पढ़ें:मकान की पुताई कर रहे श्रमिकों की बजरी के डंपर में उलझी रस्सी, ऊपर से गिरने से एक की मौत - A worker died in Bundi

छत पर कोमल और रौनक ही मौजूद थे. इस दौरान कोमल छत से गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. कोमल ने आत्महत्या की है या उसको धक्का देकर गिराया गया है. इस मामले में अनुसंधान किया जा है. मामले में जांच कर रहे थाना प्रभारी अरविंद चारण ने बताया कि कोमल के पिता दीपक शर्मा ने बेटी की दहेज के लिए हत्या करने का अंदेशा जताते हुए थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम करवाकर शव कोमल के परिजनों को सुपुर्द कर दिया है.

पढ़ें:रेलवे ओवर ब्रिज से गिरने से बाइक सवार की दर्दनाक मौत, रेलिंग की ऊंचाई कम होने से हो रहे हादसे - bike rider died in Dholpur

पीठ के बल गिरी कोमल: 7 मंजिला इमारत से गिरने से कोमल शर्मा के दोनों फेफड़ों, तिल्ली और सीने में गहरी चोट आई है. साथ ही उसके हार्ट में भी गंभीर चोटें आई हैं. कोमल के जमीन पर गिरने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. हालांकि फुटेज काफी दूर का है और अस्पष्ट है.

पिता बोले-आत्महत्या कर ही नहीं सकती:कोमल के पिता दीपक शर्मा ने बताया कि जयपुर में उनके पड़ोसी ने इस रिश्ते के बारे में बताया था. इससे पहले रौनक और उसके परिवार को नहीं जानते थे. रौनक अजमेर में साड़ियों का बिजनस करता है. शर्मा ने बताया कि शादी में रौनक के परिजनों ने अपने रिश्तेदारों के लिए 50 से भी अधिक लिफाफे मुझसे बनवाए. अपने दामादों को 11-11 हजार रुपए के लिफाफे दिलवाए. उन्होंने बताया कि फेरों के बाद ही कोमल ने कहा था कि गलत और लालची लोगों के घर में रिश्ता हो गया.

पढ़ें:तीसरी मंजिल पर काम करने के दौरान करंट लगने से मजदूर जमीन पर गिरा, मौत - Laborer died due to electric shock

उन्होंने बताया कि परिवार में कोमल सबसे बड़ी बेटी थी. कोमल ने ट्यूशन और कोचिंग करके अपने 3 बहनों और भाई को पढ़ाया और उनकी शादियां की. कोमल काफी स्ट्रांग थी. वह आत्महत्या नहीं कर सकती. विदाई से लेकर कोमल की मौत के बीच 2 घंटे का अंतर था. इस दो घण्टे में ऐसा क्या हुआ कि कोमल के साथ यह घटना घटी. मुझे मेरी बेटी की मौत का इंसाफ चाहिए.

घटना के बाद से रौनक गायब: पोस्टमार्टम के दौरान कोमल के परिजन मोर्चरी में मौजूद थे. वहीं रौनक के परिजन भी मोर्चरी के बाहर थे. लेकिन रौनक घटना के बाद से ही गायब है. सूत्रों की मानें तो क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने रौनक को हिरासत में ले लिया है. हालांकि पुलिस ने रौनक की गिरफ्तारी की पुष्टि नही की है.

Last Updated : Jul 9, 2024, 6:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details