बिहार

bihar

शेखपुरा में ईंट भट्ठा संचालक पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप, गांव छोड़कर फरार - Rape in shiekhpura

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 17, 2024, 1:24 PM IST

Rape With Minor In Shiekhpura: शेखपुरा में एक ईंट भट्ठा संचालक पर नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा है. लड़की की मां जब बाजार गई थी तब संचालक ने बच्ची के साथ कुकृत्य किया. इतना ही नहीं परिजनों का कहना है कि मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव भी बना रहा था.

Rape in shiekhpura
शेखपुरा में नाबालिग से दुष्कर्म (ETV Bharat)

शेखपुरा: जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है, जहां 11 वर्षीय मासूम बालिका के साथ एक अधेड़ ने दुष्कर्म जैसी घृणित घटना को अंजाम दिया है. घटना बाद पीड़ित परिजनों ने महिला थाने का दरवाजा खटखटाया. इसके बाद हरकत में आई महिला थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. घटना के बाद से आरोपी गांव छोड़कर फरार हो गया.

शेखपुरा में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप:जानकारी के अनुसार घटना शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र के एक गांव में घटित हुई, जहां संचालित ईंट भट्ठा पर रह रही एक 11 वर्षीय लड़की के साथ ईंट भट्ठा के संचालक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

ईंट भट्ठा संचालक फरार: इस संबंध में जानकारी देते हुए बालिका के परिजनों ने बताया वे लोग ईंट भट्ठा पर ही रहकर काम करते थे, जहां उनकी 11 वर्षीय बच्ची भी साथ रहती थी. यह घटना शुक्रवार को घटित हुई है. पीड़ित बालिका की मां ने बताया कि शुक्रवार को कुछ सामान की खरीदारी करने जब वे बाजार गई और वापस लौटी तब उसकी पुत्री ने उसके साथ हुए पूरी घटना की जानकारी दी.

पहले भी बच्ची के शोषण का आरोप: घटना के बाद जब महिला ने ईंट भट्ठा संचालक के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही, तब उसने डरा धमका कर मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया. डर के मारे वे थाने नहीं गए, लेकिन रविवार को किसी तरह पीड़ित परिवार महिला थाने पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी.

"उक्त भट्ठा संचालक ने पहले भी बालिका के साथ इस तरीके की गलत घटना को अंजाम दे चुका था. हमें मामले को खत्म करने की धमकी दी जा रही थी."- नाबालिग लड़की की मां

मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम: इसके बाद महिला थाने की टीम घटनास्थल पर जांच करने पहुंची और ईंट भट्ठा संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. घटना के बाद महिला थाने की पुलिस और एफएसएल की टीम घटनास्थल पर जांच करने पहुंची और कई सबूत इकट्ठा किए. इस दौरान उक्त आरोपी के घर भी छापेमारी करने पुलिस पहुंची, लेकिन वह घर छोड़कर फरार हो चुका था.

घटना के बाद कई राजनीतिक दलों के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस घटना की निंदा की है और पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी महिला थाना अध्यक्ष रिशु कुमारी ने कहा घटना 13 सितंबर शुक्रवार को घटित हुई.

"रविवार को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच कर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. फिलहाल पुलिस नाबालिग का मेडिकल जांच करा रही है. बच्ची को पुलिस सुरक्षा में रखा गया है."-रिशु कुमारी, प्रभारी महिला थाना अध्यक्ष

ये भी पढ़ें

बिहार में चलती कार में नाबालिग से गैंगरेप, चीखने पर तेज कर देते म्यूजिक की आवाज - Saharsa Gang Rape

बेतिया में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के तीन दोषियों को 20-20 साल की सजा, 55-55 हजार का अर्थदंड भी - minor girl gangrape

ABOUT THE AUTHOR

...view details