दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली में 13 साल बाद हुआ ब्लास्ट, NIA, NSG, Anti-Terror Agency और दिल्ली पुलिस अलर्ट पर

Delhi Blast: रोहणी इलाके में हुए ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस, NIA, NSG हाई अलर्ट है. दिल्ली में 13 साल बाद कोई धमाका हुआ है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 12 hours ago

दिल्ली में 13 साल बाद हुआ ब्लास्ट
दिल्ली में 13 साल बाद हुआ ब्लास्ट (Etv Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के प्रशांत विहार इलाके में सीआरपीएफ स्कूल के पास हुए जोरदार धमाके की जांच दिल्ली पुलिस के साथ केंद्रीय एजेंसियां कर रही है. घटना स्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं. साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. हालांकि, सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से अभी तक यह साफ नहीं किया गया है कि यह ब्लास्ट आतंकी साजिश है या कुछ और. त्योहारों के सीजन के बीच दिवाली से पहले राजधानी दिल्ली में हुए ब्लास्ट से सुरक्षा एजेंसी के कान खड़े हो गए हैं.

रोहणी इलाके में हुए ब्लास्ट के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट है. दिल्ली की प्रमुख बाजारों चांदनी चौक, लाजपत नगर, कमला मार्केट, सरोजिनी नगर, सदर बाजार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इन बाजारों में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है. शादी वर्दी में भी पुलिस की टीम को लगाया गया है. कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखने पर पुलिस को सूचना देने की अपील की जा रही है.

दिल्ली में 13 साल बाद कोई ब्लास्ट:दिल्ली में तकरीबन 13 साल बाद कोई ब्लास्ट हुआ है. 2011 के बाद से दिल्ली में अभी तक कोई ब्लास्ट नहीं हुआ था. हालांकि, 14 जनवरी 2022 को गाजीपुर फूल मंडी के गेट पर बैग में आईईडी विस्फोटक बरामद हुआ था. विस्फोटक होने की सूचना पर एनएसजी की बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंची थी. तब फूल मंडी के पार्किंग में एक बड़ा गड्ढा कर उसमें बम को निष्क्रिय किया गया था. बम को निष्क्रिय करने पर तेज धमाका भी हुआ था. जांच में सामने आया था कि बम को बनाने में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट के साथ ही छर्रे का इस्तेमाल किया गया था.

NIA से लेकर NSG तक जांच में जुटी: पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को त्योहारों पर दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश के खुफिया इनपुट मिले थे. इसके बाद दिल्ली में अलर्ट जारी कर दिया गया था. अलर्ट को देखते हुए सभी जगह फोर्स बढ़ा दी गई है. फिलहाल, प्रशांत विहार इलाके में घटनास्थल के पास डॉग स्क्वाड, बम स्क्वाड, आईजीएल और एनआईए की टीम मौजूद है. इसके आलावा, एनएसजी कमांडो द्वारा सीआरपीएफ स्कूल के पास घटनास्थल पर तलाशी अभियान भी चलाया गया.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details