झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हजारीबाग में समाप्त होगी भाजपा की परिवर्तन यात्रा, पीएम नरेंद्र मोदी होंगे मुख्य अतिथि - BJP press conference

BJP press conference. रांची में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रेस वार्ता की. जिसमें उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 02 अक्टूबर को हजारीबाग में भाजपा की परिवर्तन यात्रा समाप्त होगी. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे.

BJP State President Babulal Marandi press conference on BJP Parivartan Yatra
रांची में भाजपा की प्रेस वार्ता (Etv Bharat)

रांची: झारखंड भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन किया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में चल रही 6000 किलोमीटर लंबी परिवर्तन यात्रा को जनता का अपार समर्थन हासिल हुआ है. भोगनाडीह से शुरू हुई यात्रा का समापन 02 अक्टूबर को हजारीबाग में होगा. परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे.

इस प्रेस वार्ता के माध्यम से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि जनता से झूठे वादे कर सत्ता में आई हेमंत सोरेन की सरकार ने न सिर्फ जनता को ठगा है बल्कि लूट और भ्र्ष्टाचार में पूरी तरह लिप्त हो गयी है. साइकिल वितरण योजना में 40 प्रतिशत तक की कमीशनखोरी हो रही है.

भाजपा की परिवर्तन यात्रा और पीएम मोदी के दौरे को लेकर भाजपा की प्रेस वार्ता (ETV Bharat)

'परिवर्तन यात्रा में अब तक 17 लाख से भी ज्यादा लोगों की भागीदारी'

इस संवाददाता सम्मेलन में झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि परिवर्तन यात्रा आशा और उम्मीद से अधिक सफल रही है. 20 सितंबर 2024 को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा संथाल परगना प्रमंडल के भोगनाडीह और गिरिडीह के झारखंड धाम से परिवर्तन यात्रा शुरू की गयी थी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 21 सितंबर को और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हज़ारीबाग प्रमंडल के इटखोरी और पलामू के भवनाथपुर स्थित वंशीधर मंदिर से प्रारंभ की. दक्षिण छोटानागपुर प्रमंडल के खूंटी के अमरेश्वर धाम से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी शुरुआत 23 सितंबर को की. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि यह यात्रा अब तक राज्य के 24 जिलों, 74 विधानसभा, 202 प्रखंड तक गयी है और लगभग 4500 किलोमीटर की यात्रा तय कर चुकी है.

'बारिश के बाद भी यात्रा में हुए शामिल लोग'

बाबूलाल मरांडी ने बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का अनुभव मीडिया के माध्यम से राज्यवासियों से साझा की. उन्होंने कहा कि अधिक बारिश के बावजूद भी जिस तादात में लोगों की भागीदारी इस यात्रा में रही, वह अकल्पनीय, अद्भुत और अविस्मरणीय है. परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य राज्य की जनता को महागठबंधन की सरकार की झूठ और ठग के खिलाफ जागरुक करना था जिसमें यात्रा सफल रही है. अब तक 16 से 17 लाख लोग इस यात्रा में शामिल हुए. इस यात्रा के दौरान आम जनों से बातचीत हुई तो सभी ने कहा कि वे हेमंत सोरेन को पहचान चुके हैं.

'हेमंत सरकार ने जनता को ठगा है'

संवाददाता सम्मेलन के दौरान बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार के पांच साल के कार्यकाल में राज्य की भोली भाली जनता को सिर्फ और सिर्फ ठगा है. अब चुनाव सामने है, तब भी जनता को ठगने के लिए दाना डाल रही है, लेकिन जनता अब उनके झांसे में आने वाली नहीं है. इस यात्रा के दौरान लोगों ने कहा कि वे हेमंत सोरेन के चाल और चरित्र से अच्छी तरह वाकिफ हो चुके हैं. जो व्यक्ति अपने पिता की कसम खाकर भी अपने वादे पूरे नहीं करता है, उससे विकास की उम्मीद करना ही बेमानी है.

'सीएनटी और एसपीटी का सबसे ज्‍यादा उल्‍लंघन'

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हेमंत सरकार किसी भी काम को ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ नहीं करती है. सरकार ने पांच वर्षों तक राज्य की खनिज संपदा कोयला, बालू, पत्थर को दलाल और बिचौलियों के साथ मिलकर लूटा है. इस सरकार में सीएनटी और एसपीटी का सबसे ज्यादा उल्‍लंघन हुआ है. जनजातीय जमीन का सबसे ज्यादा फर्जीवाड़ा हुआ है. सेना की जमीन को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा. कोलकाता से जमीन का फर्जी कागज बनाकर उसे बेचा गया. साइकिल वितरण योजना में बच्चों को घटिया किस्म की साइकिल दी जा रही है. सुनने में तो यहां तक आ रहा है कि इस योजना के 40 प्रतिशत तक की कमीशनखोरी हो रही है.

'26 प्रतिशत शराब की दुकानें आदिवासी महिलाओं को दें'

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य सरकार की गलतियों को उजागर करने पर मुझपर केस कर दिया जाता है. अब तक आधा दर्जन से ऊपर केस मेरे ऊपर किए जा चुके हैं. मैंने पहले भी शराब घोटाले के बारे में जो कहा था, वही हुआ. राज्य में फिर से शराब घोटाले की पटकथा लिखी जा रही है, टेंडर निकालकर उसे रद्द किया गया है. पसंदीदा ठेकेदार को टेंडर देने के लिए यह किया गया है. उन्होंने सरकार से मांग की कि राज्य में जनसंख्या के अनुपात में 26 प्रतिशत शराब दुकान सड़क किनारे हड़िया दारू बेचने वाली आदिवासी महिलाओं को दिया जाए ताकि वे अपनी गुजर बसर कर सकें.

'बदलाव का आभास दे चुकी है परिवर्तन यात्रा'

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 02 अक्टूबर को हजारीबाग में परिवर्तन यात्रा का समापन करेंगे. परिवर्तन यात्रा के क्रम में इस बात का आभास हुआ है कि राज्य की जनता वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार के झूठ, ठग और भ्रष्टाचार से त्रस्त हो चुकी है. इस मीडिया संवाद के दौरान इस झारखंड प्रदेश भाजपा मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक और प्रदेश प्रवक्‍ता राफिया नाज भी मौजूद रहीं.

इसे भी पढे़ं- हजारीबाग में परिवर्तन सभा में शामिल नहीं हो पाए योगी और शिवराज, बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर किए तीखे वार - Parivartan Sabha in Barhi

इसे भी पढ़ें- हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा, 20 सितंबर से होगी शुरुआत - BJP Parivartan Yatra

इसे भी पढ़ें- क्या नागा बाबा का कहना होगा सच, बाबूलाल मरांडी का लहराएगा भगवा - Babulal Marandi

ABOUT THE AUTHOR

...view details