झारखंड

jharkhand

लोकसभा चुनाव की तैयारी, भाजपा ने झारखंड की 14 सीटों के लिए जारी की प्रभारी और संयोजकों की लिस्ट, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 24, 2024, 10:14 PM IST

List of in-charges of BJP's Lok Sabha seats. बीजेपी ने झारखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य की सभी 14 सीटों के लिए प्रभारी, संयोजक और सह संयोजकों की लिस्ट जारी कर दी है.

List of in-charges of BJP's Lok Sabha seats
List of in-charges of BJP's Lok Sabha seats

रांची: झारखंड भाजपा ने प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रभारी, संयोजकों और सह संयोजकों की सूची जारी की है. बालमुकुंद सहायक को रांची का प्रभारी, संजीव विजयवर्गीय को संयोजक और रमाकांत महतो को सह संयोजक बनाया गया है. दुमका के प्रभारी राज पलिवार, संयोजक रणधीर सिंह और सह संयोजक निवास मंडल बनाए गए हैं.

राजमहल के प्रभारी राकेश प्रसाद, संयोजक अनंत ओझा और सह संयोजक की जिम्मेदारी दुर्गा मरांडी को दी गई है. गोड्डा के प्रभारी गणेश मिश्र, संयोजक अशोक भगत और सह संयोजक गौरव कांत प्रसाद बनाए गए हैं. राज सिन्हा, प्रकाश सेठ और सुरेंद्र राज को गिरिडीह का प्रभारी, संयोजक और सह संयोजक बनाया गया है. सुरेंद्र साहू, सत्येंद्र कुमार सिंह और रोहित लाल सिंह को धनबाद की जिम्मेदारी दी गई है.

बीजेपी के लोकसभा सीटों के प्रभारियों की सूची

कोडरमा की जिम्मेदारी कालीचरण सिंह, रामचंद्र सिंह और दिलीप वर्मा को मिली है. हजारीबाग के प्रभारी शशि भूषण भगत बनाए गए हैं. टुन्नू गोप संयोजक और कून्टू बाबू सह संयोजक की भूमिका निभाएंगे. खूंटी के प्रभारी रविंद्र कुमार राय, संयोजक उदय सिंह देव और सह संयोजक ओम प्रकाश साहू होंगे. मनोज सिंह, मुनेश्वर साहू और सन्नी तोपों को लोहरदगा की जिम्मेदारी मिली है. प्रदीप वर्मा, नंद जी प्रसाद और लक्ष्मण टुडू को जमशेदपुर, दिनेशानंद गोस्वामी, संजू पांडे और शशि भूषण सागर को चाईबासा, आदित्य साहू, राजधानी यादव और अशोक वर्मा को चतरा का प्रभारी, संयोजक और सह प्रभारी बनाया गया है.

पलामू के प्रभारी विनय लाल के साथ संयोजक की जिम्मेदारी विपिन बिहारी सिंह और सह संयोजक के रूप में अलखनाथ पांडे काम करेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देश पर महामंत्री आदित्य साहू ने इस बाबत सूची जारी कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details