दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: CAG रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंपने की मांग, भाजपा विधायकों ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

भाजपा विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर लंबित 12 सीएजी रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंपने की मांग की.

CAG रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंपने की मांग को लेकर याचिका दायर
CAG रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंपने की मांग को लेकर याचिका दायर (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता समेत सात बीजेपी विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर 2017 से लेकर 2021 तक के सीएजी रिपोर्ट को उप-राज्यपाल को भेजने की मांग की. याचिका में कहा गया है कि ये सभी सीएजी रिपोर्ट दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी के पास लंबित है.

याचिका दायर करने वालों में विजेंद्र गुप्ता के अलावा विधायकों मोहन सिंह बिष्ट, ओम प्रकाश शर्मा, अजय कुमार महावर, अभय वर्मा, अनिल बाजपेई और जितेंद्र महाजन शामिल हैं. याचिकाकर्ता की ओर से वकील नीरज और सत्यरंजन स्वैन ने याचिका में दिल्ली सरकार को निर्देश देने की मांग की है कि वह सीएजी की रिपोर्ट्स को उप-राज्यपाल को भेजें, ताकि वह इन रिपोर्ट्स को दिल्ली विधानसभा के समक्ष प्रस्तुत कर सकें.

याचिका में कहा गया है कि 2017-2018 से 2021-2022 के बीच शराब, प्रदूषण, वित्तीय मामलों आदि से संबंधित 12 सीएजी रिपोर्ट्स को दिल्ली सरकार ने उप-राज्यपाल को नहीं भेजा है. सीएजी की ये रिपोर्ट्स मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री आतिशी के पास लंबित हैं और उप-राज्यपाल के बार-बार अनुरोध के बावजूद इन्हें विधानसभा के समक्ष पेश करने के लिए नहीं भेजा गया है.

याचिका में ये भी कहा गया है कि इससे पहले भी बीजेपी विधायक इस मामले पर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और विधानसभा अध्यक्ष से संपर्क कर चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इसे लेकर बीजेपी विधायकों ने आतिशी के निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया है. याचिका में दिल्ली सरकार, विधानसभा अध्यक्ष, उप-राज्यपाल, सीएजी और दिल्ली के लेखा महानियंत्रक (ऑडिट) को प्रतिवादी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:

  1. दिल्ली विधानसभा का सत्र समाप्त, चुनावी वर्ष में AAP सरकार ने नहीं पेश की CAG रिपोर्ट
  2. दिल्ली LG ऑफिस ने CS को लिखा पत्र, कहा- सीएम से बोलिए पेंडिंग 12 CAG रिपोर्ट को विधानसभा में पेश करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details