उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

विधायक बंशीधर बोले- वर्षों की तपस्या के बाद रामलला की मंदिर में होगी प्राण प्रतिष्ठा, 23 दिन रहे जेल

Ayodhya Ram Mandir अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देश के साथ ही उत्तराखंड में भी लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा विधायक बंशीधर भगत ने इसे वर्षों की तपस्या बताया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 21, 2024, 12:32 PM IST

Updated : Jan 21, 2024, 4:39 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वर्षों की तपस्या के बाद रामलला की मंदिर में होगी प्राण प्रतिष्ठा

हल्द्वानी:अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री और भाजपा विधायक बंशीधर भगत ने अयोध्या में राम मंदिर पर बोलते हुए हुए कहा कि सदियों के बाद आज वो समय आ गया है जब रामलला पुनः अपनी राजगद्दी में विराजमान होंगे. उन्होंने कहा कि सालों की तपस्या के बाद भगवान श्रीराम को अपना मंदिर मिलने जा रहा है. यह पूरे देश के लिए ऐतिहासिक और गौरव की गौरव की बात है. कहा कि मानों ऐसे लग रहा है श्रीराम ने मंदिर बनाने के लिए पीएम नरेंद मोदी को भेजा हो.

बंशीधर भगत ने बताया कि राम जन्मभूमि आंदोलन में कारसेवकों के साथ वह भी 23 दिन तक जेल में रहे हैं. लिहाजा उनके लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है. आज पूरा देश भव्य रूप से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को अपने-अपने शहर, क्षेत्र घर में उत्सव के रूप मना रहा है.निश्चित रूप से यह सालों के संघर्ष, तप और रामलला के प्रति लोगों के समर्पण का फल है कि 22 जनवरी को रामलला अयोध्या में विराजमान होंगे.
पढ़ें-रामलला के स्वागत के लिए सज गया हल्द्वानी, दिखेगी कुमाऊंनी संस्कृति, LED से होगा लाइव प्रसारण

उन्होंने कहा कि रामलला के मंदिर के निर्माण के लिए लोग सदियों से प्रयास करते आ रहे हैं लेकिन 90 के दशक के बाद से प्रयास सफल रहा है और लोगों ने राम मंदिर बनाने के लिए बहुत प्रयास किया और जिसका नतीजा है कि आज भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. उन्होंने कहा कि कई सालों से राम मंदिर नहीं बन पाया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है. अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद जल्द श्रीराम अपने भक्तों को दर्शन देंगे.

Last Updated : Jan 21, 2024, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details