मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोहन यादव को याद आए शिवराज, उमा और गौर, बताया- बुदेलखंड-चंबल के सूखे से निपटने का प्लान - BJP Membership Drive

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 8:59 PM IST

Updated : Sep 3, 2024, 9:40 PM IST

देश और प्रदेश में बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है. इसी क्रम में सीएम मोहन यादव ने भी सदस्यता ली. कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि इस सरकार में मध्य प्रदेश ने विकास की रफ्तार पकड़ी है. वहीं सीएम ने बुंदेलखंड और चंबल में नदी जोड़ों अभियान को लेकर भी बात की.

BJP MEMBERSHIP DRIVE
मोहन यादव को याद आए शिवराज, उमा और गौर (Mohan Yadav X Image)

भोपाल:मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव बीजेपी के सदस्य बन गए. एमपी में बीजेपी के सदस्यता अभियान की औपचारिक शुरुआत हुई. सीएम डॉ मोहन यादवने नए सदस्य जोड़ने के अभियान के मौके पर कहा कि 'किस तरह से बीजेपी की सरकार में मध्य प्रदेश ने विकास की रफ्तार पकड़ी. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड पर फोकस नदी जोड़ो अभियान के साथ पूरे चंबल की सूरत बदलने वाली है. उन्होंने कहा कि इस योजना के साथ एमपी और यूपी दोनों राज्यों की सूरत बदलेगी और चंबल में पानी की कहानी बदल जाएगी.

सीएम ने बताया बुदेलखंड-चंबल के सूखे से निपटने का प्लान (ETV Bharat)

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने एमपी को एक लाख करोड़ रुपए इस पार्वती काली सिंध योजना में दिए हैं. जिसमें 45 हजार करोड़ एमपी और 45 हजार करोड़ यूपी के हिस्से में आएंगे. जिसमें चंबल की तस्वीर बदल जाएगी. डॉ मोहन यादव ने इस मौके पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती और बाबूलाल गौर का भी जिक्र किया.'

बीजेपी सदस्यता अभियान कार्यक्रम (ETV Bharat)

कैसे बदलेगी बुंदेलखंड और चंबल की सूरत

सीएम डॉ मोहन यादव ने आज बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के संगठन पर्व की औपचारिक शुरुआत के साथ अपनी सदस्यता भी रिन्यू करवाई. इस मौके पर उन्होंने बुंदेलखंड और चंबल के सूखे का जिक्र किया. चंबल की सूरत बदलने वाले पार्वती काली सिंध योजना का खासतौर पर जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कि बुंदेलखंड को जो 1 लाख करोड़ का नदी जोड़ो अभियान का आशीर्वाद पीएम मोदी ने दिया है. उसमें आधा हिस्सा यूपी और आधा हिस्सा एमपी का है. उन्होंने कहा कि इस योजना से चंबल की कहानी बदलने वाली है. पार्वती कालीसिंध योजना से एमपी और यूपी दोनों का आधा आधा हिस्सा आएगा. खास तौर पर एमपी का मुरैना का हिस्सा जिसमें श्योपुर विजयपुर की तस्वीर बदलने वाली है.

यहां पढ़ें...

मिस्ड कॉल से ऐसे बनेंगे बीजेपी मेंबर, जानें कैसे हाथ के हाथ मिलेगा मेंबरशिप कार्ड

मोहन यादव का परफार्मेंस पर पोस्ट फार्मूला, बोले-आने वाले हैं बड़े काम, सदस्यता करके दिखा दो

मोहन यादव ने कयों किया शिवराज उमा भारती को याद

मोहन यादव ने इस मौके पर कहा कि नर्मदा को लेकर एमओयू जो हुआ था. 1977 में उसके बाद 2003 तक जब तक हमारी सरकार नहीं बनी, तब तक नदियों के एक-एक बूंद जल की व्यवस्था नहीं हुई. नर्मदा के जो बांध दिखाई देते हैं. हरा भरा मालवा निमाड़ जो आज दिखाई देता है. नर्मदा के एक-एक बूंद का उपयोग लोगों की सिंचाई और पीने के पानी के लिए होना चाहिए. वो हमारे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की सरकार और बाबूलाल गौर की सरकार जिसमें संकल्प लिया गया कि नर्मदा के एक-एक बूंद का इस्तेमाल लोगों के पेयजल और सिंचाई के लिए होना चाहिए.

Last Updated : Sep 3, 2024, 9:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details