राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: सरकार और पार्टी मिलकर उपचुनाव जीतेगी, डोटासरा ठुमका अच्छा लगाते हैं हरियाणा में भी लगाए थे : सतीश पूनिया

जोधपुर में ईटीवी भारत से खास बातचीत में सतीश पूनिया ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा की जात होगी.

उपचुनाव में सतीश पूनिया ने किया जीत का दावा
उपचुनाव में सतीश पूनिया ने किया जीत का दावा (ETV Bharat GFX)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जोधपुर :भाजपा नेता और हरियाणा के प्रभारी डॉ सतीश पूनिया का कहना है​ कि हरियाणा चुनाव में संगठन की मेहनत और रणनीति के बूते जीत दर्ज हुई है. लोकसभा चुनाव में वहां पांच सीटें जीती थी, लेकिन 44 विधानसभा सीटों पर बढ़त थी. उसी को ध्यान में रखते हुए एक-एक सीट के लिए पीएम के​ निर्देशन में टीम बनाकर चुनाव जीता. कमोबेश राजस्थान उपचुनाव में भी हम पार्टी और सरकार मिलकर चुनाव लड़ेगी और जीतेंगे.

बुधवार को जोधपुर आए पूनिया ने सर्किट हाउस में ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि वे इस उपचुनाव को प्रदेश सरकार की परीक्षा नहीं मानते हैं, क्योंकि हमारी अभी सात में एक सीट ही है, लेकिन हम अच्छा प्रदर्शन करने जा रहे हैं. पूनिया ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे वे गमछा घुमाकर ठुमके अच्छे लगाते हैं. हरियाणा में भी लगाए थे. पूनिया ने राजस्थान में अब कांग्रेस के लिए संभावनाएं अप्रासांगिक बताई. मारवाड़ में जन्मदिन मनाने को लेकर पूनिया ने कहा कि मेरा मारवाड़ में जन्मदिन मनाना कोई सियासत नहीं है. मारवाड़ मुझे प्रिय है. सामाजिक सरोकार करेंगे और सुकन्या समृद्धि योजना के तहत बालिकाओं के खाते खुलवाएं जाएंगे.

उपचुनाव में सतीश पूनिया ने किया जीत का दावा (ETV Bharat jodhpur)

इसे भी पढ़ें-Rajasthan: सतीश पूनिया का कांग्रेस पर वार, बोले- दिगभ्रमित पार्टी उपचुनाव में नहीं पा सकेगी पार

भाजपा को सभी समुदाय का समर्थन :लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की रणनीति से जाटों की पार्टी से दूरी रही. क्या भाजपा उपचुनाव में जाट बाहुल्य दो सीटों पर जीत दर्ज कर पाएगी ? इस सवाल पर पूनिया ने कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती. भाजपा को सभी बिरादरी और समुदाय का समर्थन प्राप्त है. यह हरियाणा में जनता ने बता भी दिया है. हमने किसान बाहुल्य सीटें बड़ी संख्या में जीती हैं, इसलिए पार्टी को सभी का समर्थन मिलेगा.

एसआई परीक्षा का सरकार सही निर्णय लेगी :प्रदेश में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा मामले में पूनिया ने कहा कि वे सरकार के निर्णय के साथ रहेंगे. सरकार को कमेटी की रिपेार्ट मिल गई है. उन्हें विश्वास है कि सरकार बेहतर और सभी के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेगी. इसका इंतजार करना चाहिए.

हरियाणा में नहीं चले ठुमके :कांग्रेस के उपचुनाव में जीत को लेकर गहलोत और डोटासरा के दावे पर पूनिया ने कहा कि वो जनता का मनोरंजन अच्छा करते हैं. ठुमका अच्छा लगाते हैं. तौलिया हिलाते हैं. उसकी एक मियाद होती है, वो हो चुका है. हरियाणा में भी लगाए थे, वो कांग्रेस को कोई चमत्कारी जीत नहीं दिला पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details