बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 11, 2024, 8:21 PM IST

Updated : Feb 11, 2024, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी सांसद सुशील मोदी का कटा राज्यसभा टिकट, पार्टी ने खेला पिछड़ा और अति पिछड़ा कार्ड

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार से राज्यसभा की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. जबकि मौजूदा सांसद सुशील मोदी का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह पर बीजेपी के इन दो नेताओं को जगह मिली है. माना जा रहा है कि इन नामों के जरिए बीजेपी बिहार में पिछड़ा और अति पिछड़ा कार्ड वाला दांव चली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार के अंदर राज्यसभा चुनाव को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. भारतीय जनता पार्टीके केंद्रीय नेतृत्व ने दो सीटों के लिए प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने एक तीर से दो निशाना साधा है. खास बात यह है कि कद्दावर नेता सुशील मोदी को बेटिकट कर दिया है. बिहार में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है. इन सब के बीच भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर स्थिति स्पष्ट कर दी है. पार्टी ने दो नेताओं को राज्यसभा के लिए चयन किया है. अति पिछड़ा समुदाय से आने वाले भीम सिंह को राज्यसभा का टिकट दिया गया है.

सुशील मोदी का कटा राज्यसभा टिकट: महिला मोर्चा की अध्यक्ष धर्मशिला गुप्ता को भी पार्टी ने राज्यसभा का टिकट दिया है. भीम सिंह के जरिए पार्टी ने अति पिछड़ा कार्ड खेला है. भीम सिंह अति पिछड़ा समाज से आते हैं और बिहार में अति पिछड़ी राजनीति के एक धुरी माने जाते हैं. भीम सिंह नीतीश कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं. नीतीश कैबिनेट में मंत्री भी रह चुके हैं.

राज्यसभा के बीजेपी उम्मीदवार: आपको बता दें कि सुशील मोदी का टिकट कट गया है. सुशील मोदी का राजनीतिक भविष्य अधर में लटक गया है. इसके अलावा सतीश चंद्र दुबे का कार्यकाल खत्म हुआ था. उनकी जगह पर भी प्रत्याशी का चयन कर लिया गया. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया गया है. धर्मशिला गुप्ता और भीम सिंह को पार्टी ने राज्यसभा का टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में किस करवट बैठेगा ऊंट, अग्निपरीक्षा में नीतीश होंगे पास या तेजस्वी के सिर होगा ताज

ये भी पढ़ें- JDU की बैठक से 7 MLA नदारद, विधायकों को आश्वस्त कर बोले नीतीश- 'चिंता की कोई बात नहीं'

Last Updated : Feb 11, 2024, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details