उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंगलौर हिंसा पर भाजपा-कांग्रेस ने एक-दूसरे पर लगाए आरोप, निर्वाचन आयोग से मिलकर की शिकायत - Manglaur Bypoll Violence

Manglaur Bypoll Violence हरिद्वार की मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. दोनों राजनीतिक दलों द्वारा अपना-अपना पक्ष रखा गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 10, 2024, 7:08 PM IST

Updated : Jul 10, 2024, 9:35 PM IST

Manglaur Bypoll Violence
मंगलौर हिंसा पर भाजपा-कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से मिलकर की शिकायत (PHOTO-ETV BHARAT)

मंगलौर हिंसा पर भाजपा-कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से मिलकर की शिकायत (VIDEO-ETV BHARAT)


देहरादूनःउत्तराखंड की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया है. चमोली की बदरीनाथ विधानसभा सीट पर शांतिपूर्ण मतदान चला है. लेकिन हरिद्वार की मंगलौर विधानसभा सीट पर हिंसा की खबर सामने आई. बुधवार सुबह मतदान शुरू होने के करीब 2 घंटे बाद लिब्बरहेड़ी की बूथ संख्या 63, 64 पर वोटिंग को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे चले.

कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन का आरोप है कि बवाल के बीच कई राउंड फायरिंग भी हुई. हालांकि, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है. अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे का कहना है कि मंगलौर में सुबह हिंसा की खबर जरूर थी. लेकिन उसके बाद स्थिति सामान्य रही. कहीं भी मतदान नहीं रोका गया.

वहीं मंगलौर में हुई इस घटना के पीछे कांग्रेस ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने कहा है कि कांग्रेस को पहले से ही इस बात का अंदेशा था कि भाजपा अपनी जीत के लिए बाहरी लोगों को बुलाकर माहौल खराब कर सकती है. इस मामले में कांग्रेस के एक डेलिगेशन ने अपर मुख्य चुनाव अधिकारी से घटना की शिकायत की और दोनों बूथ पर दोबारा मतदान की मांग की.

वहीं दूसरी तरफ मंगलौर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग के दौरान हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के बाद भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने भी अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. भाजपा ने अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे से मिलकर बसपा और कांग्रेस पर झूठी अफवाह फैलाकर चुनाव को प्रभावित करने का आरोप लगाया. भाजपा नेता पुनीत मित्तल ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि इस प्रकरण में तथ्यों को परखा जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःमंगलौर उपचुनाव के बीच लिब्बरहेड़ी गांव में भिड़े दो दलों के कार्यकर्ता, लाठी-डंडे चलने से कई घायल

Last Updated : Jul 10, 2024, 9:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details