हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गोविंद सागर झील में हुआ शिकारा का ट्रायल रन - Shikara trial run in Bilaspur

गोविंद सागर झील में अब पर्यटक ले सकेंगे शिकारा का आनंद.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

गोविंद सागर झील में किया गया शिकारा का ट्रायल रन
गोविंद सागर झील में किया गया शिकारा का ट्रायल रन (ETV Bharat)

बिलासपुर:हिमाचल प्रदेश का बिलासपुर अब जल्द ही पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में शुमार होने जा रहा है. क्योंकि बिलासपुर की गोविंद सागर झील में पर्यटक क्रूज के बाद अब शिकारे का भी आनंद ले सकेंगे. गुरूवार को मंडी भराड़ी स्थान पर शिकारा को झील में उतारा गया. इस दौरान शिकारा का ट्रायल रन किया गया. बिलासपुर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ट्रायल रन के दौरान शिकारा का आनंद लिया. 15 अक्टूबर के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का शुभारंभ करेंगे. जिसके बाद स्थानीय और पर्यटकों के लिए इसे खोल दिया जाएगा.

बिलासपुर डीसी ने गोविंद सागर पहुंचकर शिकारा की राइड की और यहां पर तैनात कर्मचारियों को आदेश भी जारी किए. उपायुक्त ने सख्त तौर पर कहा, "यहां पर पर्यटकों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए. पर्यटकों की सुरक्षा उनको प्रथम प्राथमिकता रहेगी".

गोविंद सागर झील में शिकारा का ट्रायल रन (ETV Bharat)

बिलासपुर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने कहा, "गोविंद सागर झील में वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों का सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू शुभारंभ करेंगे. इसके लिए तैयारियां चल रही हैं. सीएम के शुभारंभ के बाद इसको पर्यटकों के लिए शुरू कर दिया जाएगा".

गोविंद सागर झील में शिकारा का किया गया ट्रायल रन (ETV Bharat)

गौरतलब है कि क्रूज के बाद गुरुवार को छह सीटर शिकारा भी गोविंद सागर झील में पहुंचा. बिलासपुर में आने वाले पर्यटक श्रीनगर की डल झील की तर्ज पर गोविंद सागर झील में शिकारे का लुत्फ उठा सकेंगे.

शिकारा का आनंद लेते बिलासपुर डीसी (ETV Bharat)

बता दें कि 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर बिलासपुर के गोविंद सागर झील में क्रूज का ट्रायल रन किया गया था. वहीं, आज गोविंद सागर झील में शिकारा का ट्रायल रन किया गया. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का शुभारंभ किया जाएगा. जिसके बाद स्थानीय और पर्यटक क्रूज और शिकारे का आनंद ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें:गोविंद सागर में क्रूज का किया गया ट्रायल रन, सीएम सुक्खू जल्द करेंगे वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का शुभारंभ

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details