बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में जाते जाते भी 16 जिलों में बरसेंगे बदरा, विदाई की ओर मानसून - Bihar Weather Update

7 अक्टूबर की सुबह तक बिहार के 16 जिलों में घामासान की चेतावनी है. इस दौरान वज्रपात का भी अलर्ट है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
बिहार में बारिश (Etv Bharat)

पटना: बिहार में मानसूनअभी गया नहीं है. रह रह कर बादलों की खेप आकर बरस रही है. मौसम विभाग की मानें तो 7 अक्टूबर की सुबह तक 16 जिलों में बारिश की चेतावनी दी गई है. जिसमें पूर्वी उत्तर बिहार और पूर्वी दक्षिण बिहार के इलाके हैं. इस बार बंगाल की खाड़ी में बने दो हैवी चक्रवात की वजह से बिहार में काफी बारिश हुई है. यही वजह है कि मानसून की विदाई देर से होगी.

16 जिलों में बरसात होने का पूर्वानुमान: 7 अक्टूबर को किशनगंज, अररिया, सुपौल, पूर्णिया, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, खगड़िया, भागलपुर, बेगूसराय, मुंगेर, बांका, जमुई, नवादा, शेखपुरा और लखीसराय में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इन इलाकों में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर रखा है. यहां बारिश के साथ वज्रपात और मेघ गर्जन की भी चेतावनी जारी की गई है.

बिहार से मानसून की विदाई जल्द : जबकि 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक बिहार में कोई भी चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी नहीं की गई है. हालांकि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाके में कम दबाव के चलते एक चक्रवात बन रहा है. लेकिन उसका असर बिहार तक आता नजर नहीं आ रहा है. एक टर्फ लाइन झारखंड से मणिपुर की तरफ जा रही है. इसका असर पूर्वोत्तर के राज्यों में हैवी रेन देखने को मिलेगी. बिहार में बारिश अपने अंतिम दौर में है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details