बिहार

bihar

ऐप से अटेंडेंस, शिक्षकों के ऐच्छिक पदस्थापन सहित कई मुद्दों पर शिक्षा मंत्री से बात, शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन - Bihar Madhyamik Shikshak Sangh

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 9, 2024, 5:26 PM IST

Education Minister Sunil Kumar : बिहार के शिक्षकों को हो रही परेशानी से जुड़े मुद्दों को लेकर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने अपनी बात सरकार तक पहुंचायी है. मंत्री ने इसपर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य शिक्षा मंत्री से मिलते हुए.
बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्य शिक्षा मंत्री से मिलते हुए. (Etv Bharat)

पटना :शुक्रवार को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री सुनील कुमार से मुलाकात की है. संघ के अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, महासचिव व पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बिहार के लाखों शिक्षकों की समस्याओं को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री मुलाकात की है. संघ के महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बताया कि माननीय मंत्री ने शिक्षकों तथा छात्रों के हित में उदारतापूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है.

लंबित प्रोन्नति पर चर्चा :शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बताया कि शिक्षकों के ऐच्छिक पदस्थापन सहित दूसरे विषयों पर बातचीत हुई. माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति वर्ष 2020 की नियमावली के आलोक में कार्रवाई करने का आश्वासन मिला है.

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह (ETV Bharat)

''सक्षमता उतीर्ण शिक्षकों का पे-प्रोटेक्शन पर भी विचार करने का आश्वासन मंत्री से मिला है. ऐसे में आन्तरिक परीक्षाओं के संबंध में छात्राहित तथा शिक्षा के गुणात्मक विकास को ध्यान में रखते हुए पूर्व की भांति परीक्षाओं का संचालन विद्यालय स्तर पर किया जा सकेगा.''-शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, महासचिव, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ

ऐप से अटेंडेंस में कठिनाई पर चर्चा :संघ के अध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने बताया कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने ऐप के द्वारा उपस्थिति की कठिनाइयों पर भी शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया गया है. शिक्षा मंत्री को यह बताया गया है कि विद्यालय संचालन 10 बजे से 4 बजे तक करने के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा विधन मंडल में की गई घोषणा को लागू करने से माननीय मुख्यमंत्री एवं विधान मंडल की मर्यादा की रक्षा हो सकेगी. इस प्रतिनिधि मंडल में संघ के पांच सदस्य शामिल रहे. शिक्षकों की समस्याओं पर मंत्री से सकारात्मक आश्वासन मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details