बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहरीली शराब से मौत: 'मृतकों के परिजन को मिले 25 लाख', बोले अखिलेश सिंह- माफी मांगे CM नीतीश

शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब ने तांडव मचाया है. इसको लेकर कांग्रेस ने बिहार सरकार को दोषी ठहराया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 6 hours ago

कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अखिलेश प्रसाद सिंह
कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (ETV Bharat)

पटना:शराबबंदी वाले बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब की वजह से कई घरों में मामत पसर गया है. छपरा और सिवान में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 35 तक पहुंच गई है. वहीं, कुछ के आंखों की रोशनी चली गई है. सारण और सिवान जिले के इलाके में ये मौतें हुई हैं. इसको लेकर बिहार में जहरीली शराब से हुई मौत पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने इस घटना के लिए बिहार की सरकार को दोषी ठहराया है

मौत के लिए कांग्रेस ने नीतीश सरकरा को घेरा: कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को प्रेस वार्ता करके बिहार सरकार को इसके लिए दोषी ठहराया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि सिवान के भगवानपुर प्रखंड के सोनधानी गांव में जहरीली शराब से मौत की खबर बहुत दुखद घटना है. जिस राज्य में शराबबंदी लागू है उस राज्य में स्थिति इतनी भयावह है कि लोग जहरीली शराब से खुद को बचा नहीं पा रहे हैं. इसका सीधा जिम्मेदार राज्य प्रशासन बनता है. कांग्रेस पार्टी की मांग है कि खामियों से भरी शराब नीति देने पर मुख्यमंत्री को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए.

जहरीली शराब से मौत पर कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भड़के (ETV Bharat)

कांग्रेस ने की मुआवजे की मांग:डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने मांग रखी कि मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपए. आंख गंवाने वालों को 15 लाख रुपये और मासिक 10 हजार रुपए मुआवजे के रूप में आजीवन गुजारा भत्ता मिले ताकि वे सम्मान से जीवन जी सके. उन्होंने नीतीश कुमार के शराब नीति को लेकर प्रश्न उठाते हुए कहा कि आप इसे निश्चित तौर पर लागू रखिए लेकिन ऐसी नौबत मत बनाइए कि लोगों को जहरीली शराब बनाने वाले अपने आगोश में ले लें और बिहार में शराबबंदी कानून का माखौल बन जाएगा.

"सिवान के भगवानपुर प्रखंड के सोनधानी गांव में जहरीली शराब से मौत की खबर बहुत दुखद घटना है. खामियों से भरी शराब नीति देने पर मुख्यमंत्री को सामने आकर माफी मांगनी चाहिए. बिहार सरकार मृतक परिजन को 25 लाख मुआवजा दे."- अखिलेश प्रसाद सिंह,प्रदेश अध्य्क्ष, कांग्रेस

बिहार में जहरीली शराब से मौत (ETV Bharat)

सिवान और सारण में जहरीली शराब ने लील ली 35 जिंदगियां: सिवान और सारण जिलों में जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 35 लोगों की मौत की खबर है. सिवान और सारण जिला प्रशासन मे अब तक 25 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है, जिनमें सिवान के 20 और सारण के 5 मृतक शामिल हैं.

बिहार में शराब पर कब लगा था बैन?:नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने 5 अप्रैल 2016 को शराब की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि, इसके बाद खुद बिहार सरकार ने स्वीकार किया था कि अप्रैल 2016 में राज्य में शराबबंदी लागू होने के बाद अवैध शराब पीने से 150 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

पटना प्रेस कांफ्रेंस करते कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (ETV Bharat)

श्री कृष्ण सिंह जयंती का होगा आयोजन:अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी श्रीकृष्ण बाबू की जयंती पर हर साल कार्यक्रम मनाती है. इस बार सदाकत आश्रम के मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस आयोजन में बिहार के प्रभारी मोहन प्रकाश सहित मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित सम्मानित अतिथियों के रूप में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, राष्ट्रीय नेता तारीख अनवर सहित कई पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शामिल रहेंगे.

ये भी पढ़ें :-

बिहार में जहरीली शराब पीने से 29 मौतें, कई लोगों की आंखों की रोशनी गायब

शराब माफियाओं पर CCA लगाने की तैयारी में सरकार, बोले मंत्री रत्नेश सदा- 'CM नीतीश से करेंगे बात'

'पहले भी जहरीली शराब ने ली जान, लेकिन नहीं चेती सरकार' RJD ने कहा- 'मौतों की जिम्मेदारी तो लेनी होगी'

पटना के पॉश इलाके में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, डुप्लीकेट शराब के साथ दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details