बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 7 hours ago

ETV Bharat / state

बिहार पर 48 घंटे भारी.. आंधी-तूफान और वज्रपात के साथ शुरू हुई बारिश, 25 जिलों में यलो अलर्ट - Bihar Heavy Rain Alert

बिहार में तेज हवाओं के साथ चक्रवाती बारिश का असर देखने को मिल रहा है. वैसे पूरे बिहार में बंपर बरसात की चेतावनी जारी हो चुकी है लेकिन तात्कालिक चेतावनी 25 जिलों के लिए जारी हुई है. आधी रात घनघोर बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से दिया गया है.

Etv Bharat
बिहार में बारिश का अलर्ट (Etv Bharat)

पटना : बिहार में तूफानी बारिश का क्रम आज से ही शुरू हो गया है. पहले दिन बिहार के 25 जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ वज्रपात और मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

इन जिलों में यलो अलर्ट : सारण, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, मधुबनी, किशनगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सीतामढ़ी, शिवहर, पटना, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, लखीसराय, बांका, मुंगेर, सहरसा, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल जिले के कुछ भागों में जोरदार बारिश होने की प्रबल संभावना है.

अगले 48 घंटे बिहार पर भारी : ऐसे में पटना मौसम विभाग ने इन इलाको के लोगों को सावधान रहने को कहा है, खासकर वज्रपात से. क्योंकि आने वाले 48 घंटे बिहार के लिए भारी पड़ने वाला है. लगभग पूरे जिले में अगले दो दिनों तक ताबड़तोड़ बारिश का पूर्वानुमान है. जबकि तीसरे दिन मौसम चक्रवाती दबाव कमजोर पड़ जाएगा और बारिश कम होगी.

बिहार में गंगा उफान पर: बता दें कि बिहार में पहले से ही गंगा नदी उफान पर है. ऐसे में अगर दो दिनों तक जोरदार बारिश हुई तो बिहार और यूपी में जोरदार बारिश की वजह से गंगा नदी में उफान आएगा इससे गंगा के किनारे रहने वाले लोगों के लिए आफत बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details