बिहार

bihar

पुनपुन घाट पर चढ़ा बाढ़ का पानी, टूटे सभी बैरिकेडिंग, पिंडदानी परेशान - patna flood

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

BIHAR FLOOD: बिहार के कई जिलों में बाढ़ का कहर जारी है. पुनपुन नदी में बाढ़ से पिंडदान स्थल पर सभी बैरेकेंडिंग बह गये. बाढ़ का पानी पुनपुन घाट पर चढ़ गया है. इससे पिंडदानियों को पिंडदान करने में काफी परेशानी हो रही है.

पुनपुन घाट पर चढ़ा बाढ़ का पानी
पुनपुन घाट पर चढ़ा बाढ़ का पानी (ETV Bharat)

पटना:पटना में गंगा समेत विभिन्न नदियां इन दिनों ऊफान पर है. लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. ऐसे में पटना से सटे पुनपुन अंतरराष्ट्रीय पिंडदान स्थल पर बाढ़ का पानी आ जाने से प्रशासन ने सभी पिंडदानियों को सीढ़ी से नीचे उतरने को लेकर अलर्ट किया है. हालांकि इस बीच सभी बैरिकेडिंग टूट गए हैं. इससे पिंडदानियों को काफी परेशानी हो रही है.

पुनपुन घाट पर चढ़ा बाढ़ का पानी: लगातार पुनपुन घाट पर देश-विदेश से प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में पिंडदानी पहुंच रहे हैं. पुनपुन घाट पर प्रथम पिंडदान करने के बाद गया जी की ओर पिंडदान के लिए प्रस्थान कर रहे हैं, लेकिन पुनपुन नदी में आए हुए बाढ़ के पानी से पिंडदानियों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुनपुन पांडा समिति के सचिव रिंकू पांडे ने बताया कि पुनपुन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

"पुनपुन घाट पर अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान करने आए हैं, लेकिन यहां पर बाढ़ का पानी पूरा सीढ़ी पर भर आया है. स्नान करने के लिए सीढ़ी पर उतरने में भय लग रहा है."-सकलदेव नारायण, पिंडदान श्रद्धालु छत्तीसगढ़

एसडीआरएफ की टीम तैनात: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ से आये हुए कई पिंडदानीयो ने कहा कि यहां पर पिंडदान करने से पहले स्नान करने में परेशानी हो रही है क्योंकि बाढ़ का पानी पूरा घाट की सिढ़ी पर भर आया है ऐसे में सीढ़ी से नीचे उतरने में डर लगने लगा है. पैर फिसल कर गहरे पानी में ना चला जाए. हालांकि एसडीआरएफ की टीम अपने पूरे ड्यूटी में मुस्तैद हैं.

"पुनपुन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पानी के बहाव में सभी बैरिकेडिंग टूट गए हैं. जिला प्रशासन बैरिकेडिंग को फिर से दुरुस्त करने में लगा है. हालांकि स्नान करने में पिंड यानी को परेशानी होगी."-रिंकू पांडे, पांडा समिति सचिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details