बिहार

bihar

पैसों के लेनदेन में हुई थी दवा कारोबारी के बेटे रौनक केडिया की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा - RAUNAK MURDER CASE

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 17, 2024, 10:57 PM IST

THREE ACCUSED ARRESTED: भागलपुर के बहुचर्चित रौनक केडिया हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है वही हत्या में इस्तेमाल हथियार और बुलेट भी बरामद कर ली है. पढ़िये पूरी खबर,

रौनक केडिया हत्याकांड का खुलासा
रौनक केडिया हत्याकांड का खुलासा (ETV BHARAT)

भागलपुरः बिहार के भागलपुर में पुलिस ने दवा कारोबारी बलराम केडिया के पुत्र रौनक केडिया हत्याकांड का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के उद्भेदन को लेकर भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि इस हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिए गये हैं.

50 सीसीटीवी कैमरे, 500 घंटे की फुटेज खंगालीःएसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि इस कांड में 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के 500 घंटे की फुटेज को खंगाला गया. जिससे अपराधियों की सटीक पहचान हुई उसके बाद अपराधियों की गिरफ्तारी की गई. साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथियार एवं बाइक भी बरामद की गई.

"सिटी एसपी मिस्टर राज की निगरानी में सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी के साथ टीमें बनाई गयी थी. इसमें कुल 10 टीम पिछले 10 दिनों से लगातार 24 घंटे लगातार इसको कम कर रही थीं. इस मामले के उद्भेदन में 18 पदाधिकारी सम्मलित थे. और 10 टीमों ने अपनी जांच के दौरान तीन राज्यों में करीब 23 जगह छापेमारी की."-आनंद कुमार, एसएसपी

लेनदेन के विवाद में की गयी हत्या: इस हत्यांकाड में जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें ततारपुर का रहनेवाला अजय मंडल, दिलखुश उर्फ अजय आलोक और कजरैली थाने के हरिहरपुर का अजित शामिल हैं. हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार अमित मंडल की निशानदेही पर अजित के घर से बरामद किया गया. जानकारी के मुताबिक पैसों के लेन-देन को लेकर हत्याकांड को अंजाम दिया गया.

बलराम केडिया के पास बकाया थे 8 लाख रुपयेः जानकारी के मुताबिक दवा व्यवसायी बलराम केडिया के यहां अमित मंडल के 8 लाख रुपये बकाया थे.इसको लेकर के 20 दिन पहले आरोपी अमित मंडल से लंबी फोन पर बातचीत और गाली गलौज हुई थी. पुलिस के पास इसका ऑडियो रिकॉर्ड भी है.

2 लाख की सुपारी, हथियार भी दिएः पुलिस के मुताबिक अमित मंडल ने दवा कारोबारी के पुत्र रौनक केडिया की हत्या के लिए 2 लाख की सुपारी दी थी और साथ में अपराधियों को हथियार भी मुहैया कराया था. यही नहीं इस घटना में शामिल एक अपराधी को अमित मंडल ने उसकी बहन की शादी में भी पैसों से मदद करने का लालच दिया था.हत्याकांड के बाद तीनों अपराधी पहले सुल्तानगंज गए और फिर वहां से झारखंड चले गये थे.

पूरी टीम को पुरस्कृत करने का एलानःहत्याकांड में गिरफ्तार अभियुक्तों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है, जिसमें लूट,धोखाधड़ी, और शराब पीने और बेचने जैसे मामले शामिल हैं.वहीं भागलपुर पुलिस की इस बड़ी उपलब्धि को देखते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक ने पूरी टीम को 50 हजार के पुरस्कार से सम्मानित करने का एलान किया है.

7 अगस्त को हुई थी हत्याःबता दें कि 7 अगस्त की रात को अपराधियों ने भागलपुर के प्रसिद्ध दवा कारोबारी और आत्माराम मेडिकल के ऑनर बलराम केडिया के 22 वर्षीय पुत्र रौनक केडिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्यारों ने रौनक केडिया को 6 गोलियां मारी थीं जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी.

ये भी पढ़ेंःभागलपुर में दवा कारोबारी के बेटे की हत्या, अपराधियों ने सिर में दागी छह गोलियां - Murder In Bhagalpur

ABOUT THE AUTHOR

...view details