मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अब भोपाल से दूर नहीं सिंगापुर और दुबई, राजा भोज एयरपोर्ट से शुरू होगी इंटरनेशनल फ्लाइट - Raja Bhoj Airport Bhopal

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 3, 2024, 7:13 PM IST

Updated : Aug 4, 2024, 8:56 AM IST

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के राजा भोज विमानतल को जल्द ही इंटरनेशनल एयरपोर्ट के रुप में अपग्रेड किया जाएगा. भोपाल से सीधे सिंगापुर और दुबई के लिए विमान सेवा शुरू होगी. इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी हो गया है. राजा भोज विमानतल से अब 24 घंटे हवाई सेवा का संचालन किया जाएगा.

Raja Bhoj Airport Bhopal
भोपाल का राजा भोज विमानतल बनेगा इंटरनेशन एयरपोर्ट (ETV BHARAT)

भोपाल।राजा भोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने बताया "1 अगस्त से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा. इसको लेकर एयरलाइंस कंपनियों को भी सूचना भेज दी गई है. एयरपोर्ट प्रबंधन ने विमानन कंपनियों को स्लॉट बुक करने के लिए ई-मेल भी किया है. इसमें स्टार एयर, फ्लायबिग, एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर विस्तारा, अकासा एयर, स्पाइसजेट, गो इंडिगो, एलायंस एयर, इंडिया वन एयर समेत सभी एयरलाइंस कंपनियों को सूचित किया गया है."

भोपाल से सिंगापुर और दुबई के लिए शुरू होगी उड़ान (ETV BHARAT)

एयरपोर्ट पर विमानों की रात्रिकालीन पार्किंग फ्री

राजा भोज विमान तल प्रबंधन ने बताया कि एयरपोर्ट में 24 घंटे हवाई सेवा शुरू होने से यात्री भी आकर्षित होंगे. इससे आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा. एयरपोर्ट पर विमानों के नाइट पार्किंग की सुविधाएं भी मिलेंगी. इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों से कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा. वहीं प्रबंधन जल्द ही यहां डिजी सेवा (फेस वैरिपिकेशन) शुरू करने की तैयारी कर रहा है. इसमें यात्रियों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए फेस रिकाग्निशन सिस्टम का उपयोग किया जाएगा.

ये खबरें भी पढ़ें...

Raja Bhoj Airport से इंटरनेशनल उड़ानें शुरू होने की संभावना, बढ़ाई जाएगी रनवे की लंबाई

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल में इंदौर एयरपोर्ट का भी नाम, सुरक्षा बढ़ाई गई

भोपाल से सिंगापुर और दुबई के लिए शुरू होगी उड़ान

भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने राजा भोज विमानतल से अंतराष्ट्रीय उड़ाने शुरू करने के लिए नगर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू से मुलाकात की. साथ ही उन्हें इसके लिए भोपाल एयरपोर्ट पर की गई तैयारियों के बारे में बताया. वहीं भोपाल से दुबई और सिंगापुर के लिए फ्लाइट शुरू करने के लिए सांसद शर्मा ने केंद्रीय मंत्री को पत्र भी सौंपा है. बता दें कि भोपाल के रहवासी सिंगापुर और दुबई के लिए सीधे उड़ान शुरू करने के लिए लंबे समय से मांग कर रहे हैं.

Last Updated : Aug 4, 2024, 8:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details