मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नवरात्रि का सियासी पारा, NSUI बनेगी महिलाओं की 'परछाई', गोपाल भार्गव ने पूछा ये सवाल

महिला सुरक्षा को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर है. एनएसयूआई ने परछाई नाम से एक कैंपेन और हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MP NSUI PARCHAI CAMPAIGN
NSUI ने शुरु किया परछाई कैंपेन (ETV Bharat)

भोपाल:मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ बढ़ते रेप के मामले के बाद अब राजनीति गरमा गई है. एक तरफ छात्र संगठन एनएसयूआई ने इस मामले में सहायता कैम्पेन 'परछाई' शुरु किया है. जिसमें बाकायदा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. दूसरी तरफ कांग्रेस के 'बेटी बचाओ अभियान' में कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा 25 घंटे का उपवास रखने जा रहे हैं. इधर पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर कहा है कि 'वर्तमान परिवेश में क्या हम रावण दहन के अधिकारी हैं.'

NSUI ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

एमपी में रेप के बढ़ते मामलों के बीच एनएसयूआई ने व्हाट्सएप नंबर लॉच किया है. इस हेल्पलाइन नंबर 7354111313 पर प्रदेश के किसी भी हिस्से से स्कूल या कॉलेज की छात्रा मदद मांग सकती है. एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने बताया कि 'पूरे प्रदेश में जिस तरह से लड़कियां सुरक्षित नहीं है. उसके बाद एनएसयूआई ने ये हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

एनएसयूआई का परछाई कैंपेन (ETV Bharat)

उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में महिलाओं की स्थिति बेहतर करने के लिए संघर्ष जारी रखेंगे. जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. उसमें किसी भी बहन को समस्या हो तो मैसेज कर सकती है. हम नंबर वेरीफाई करके जिस भी बहन को समस्या होगी. उसे मदद पहुंचाने का प्रयास करेंगे.

पूर्व मंत्री कन्या पूजन के साथ रखेंगे 25 घंटे का उपवास

पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता पीसी शर्मा 8 अक्टूबर से अगले 25 घंटे का उपवास रखेंगे. पीसी शर्मा ने बतायाकि 'प्रदेश में जिस तरह से लगातार बच्चियों के साथ रेप के मामले बढ़ रहे हैं. जिस तरह कानून व्यवस्था प्रदेश में बची नहीं रही. हमारा प्रयास है कि आम लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा कि इस उपवास कार्यक्रम में धर्म गुरुओं को भी आमंत्रित किया गया है कि वे धर्म सभाओं में कथाओं में आम लोगों को जागरूकता फैलाएं और बताएं कि ये अनाचार कितना गलत है.

यहां पढ़ें...

कांग्रेस 2 अक्टूबर से करने जा रही गांधीगिरी, 16 तक चलेगा अभियान फिर मध्य प्रदेश बंद

आधी आबादी को मिलेगा पूरा हक, कांग्रेस लेकर आई राजनीति की दुनिया में महिलाओं के लिए अहम मंच

पूर्व मंत्री का सवाल क्या हम रावण दहन के अधिकारी हैं

इस बीच एमपी सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव का एक ट्वीट चर्चा में है. इस ट्वीट में पूर्व मंत्री कह रहे हैं 'क्या हम रावण दहन के अधिकारी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर बच्चियों के साथ बढ़ती घटनाओं को लेकर कहा है कि क्या हम रावण का दहन करने के योग्य हैं. या फिर ये सिर्फ औपचारिकता है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details