मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

कांग्रेस 2 अक्टूबर से करने जा रही गांधीगिरी, 16 तक चलेगा अभियान फिर मध्य प्रदेश बंद - Congress Start Beti Bachao Campaign

मध्य प्रदेश कांग्रेस गांधी जयंती 2 अक्टूबर से बेटियों को बचाने के लिए अभियान शुरू करने जा रही है. यह अभियान प्रदेश में नाबालिग बच्चियों और महिलाओं के साथ बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों को लेकर शुरू किया जा रहा है. इस अभियान में प्रदेश के सभी जन प्रतिनिधियों को जोड़ा जाएगा.

CONGRESS START BETI BACHAO CAMPAIGN
गांधी जयंती से कांग्रेस का बेटियों को बचाने चरणबद्ध आंदोलन (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 2 अक्टूबर गांधी जयंती से बेटी बचाओ अभियान शुरू करने जा रही है. यह अभियान महिला अपराध और नाबालिग बच्चियों के साथ हो रही दुराचार की घटनाओं को लेकर शुरू किया जा रहा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि "पिछले 9 माह में 22 हजार दुष्कर्म के प्रकरण मध्य प्रदेश में दर्ज किए गए हैं. सरकार के साथ विपक्ष का भी फर्ज है कि हम बेटियों के लिए काम करें. इसके लिए प्रदेश भर में चरणबद्ध तरीके से अभियान शुरू करने जा रहे हैं. अभियान से प्रदेश के सभी जन प्रतिनिधियों को जोड़ने के लिए उन्हें ज्ञापन दिया जाएगा. आखिरी में एक दिन का प्रदेश बंद भी किया जाएगा."

प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी देते हुए आरोप लगाया कि "प्रदेश में पिछले 3 साल में बलात्कार की घटनाओं में दोगुनी बढ़ोत्तरी हुई है. प्रदेश में एक तरह से महिलाओं, बच्चियों को लेकर सामाजिक आपातकाल आ गया है. उन्होंने पिछले 1 माह में प्रदेश में हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस को मिलने वाले इक्युपमेंट में मध्यप्रदेश सबसे फिसड्डी है. पुलिस बल की कमी है. पुलिस का खौफ कम हुआ है. प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है और युवा दिन भर मोबाइल में समय बिताता है, नतीजा इस तरह की घटनाओं के रूप में सामने आ रहा है. प्रदेश सरकार द्वारा इस दिशा में कदम नहीं उठाए जा रहे."

महिला अपराध रोकने कांग्रेस की 2 अक्टूबर से गांधीगीरी (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

महिला अपराध पर भड़कीं उषा ठाकुर, 'दुष्कर्मियों को नसीब नहीं होगा अंतिम संस्कार, सरकार करे यह काम'

SIT करेगी भोपाल की मासूम के रेप और हत्या केस की जांच, उच्च स्तरीय टास्कफोर्स गठन की मांग

2 अक्टूबर से प्रदेश भर में चलाया जाएगा अभियान

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारीने कहा कि "प्रदेश में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कांग्रेस द्वारा 2 अक्टूबर से सामाजिक अभियान शुरू किया जा रहा है. एक राजनीतिक दल के रूप में सरकार के साथ विपक्ष का भी फर्ज बनता है कि हम सभी बेटियों की सुरक्षा के लिए काम करें. इसके लिए प्रदेश भर में कांग्रेस बेटी बचाओ अभियान चलाने जा रही है. इसके तहत 5 अक्टूबर को प्रदेश भर में जिला स्तर पर युवा कांग्रेस मशाल जुलूस निकालगी. 6 अक्टूबर को हर ब्लॉक पर कांग्रेस उपवास करेगी और बेटियों का पैर पूजन किया जाएगा. 7 अक्टूबर को महिला कांग्रेस द्वारा जिला और ब्लॉक स्तर पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा. 14 अक्टूबर को कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी, कांग्रेस के विधायकों, सांसदों को बेटी बचाओ अभियान से जुड़ने के लिए ज्ञापन सौंपेंगे. 16 अक्टूबर को कांग्रेस भोपाल में प्रदेश स्तर पर उपवास कार्यक्रम करेगी." इसमें प्रदेश भर के कांग्रेस पदाधिकारी आएंगे. इसके बाद कांग्रेस 1 दिन का मध्य प्रदेश बंद रखेगी. हालांकि कांग्रेस ने इसकी तारीख अभी घोषित नहीं की है.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details