मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CS बनते ही एक्टिव मोड में अनुराग जैन, मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को सौंपा बड़ा टास्क

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बनने के बाद से ही अनुराग जैन लगातार एक्टिव हैं. सोमवार को बैठक कर सीएस ने कलेक्टरों को टास्क सौंपा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MP CS ANURAG JAIN MEETING
CS बनते ही एक्टिव मोड में अनुराग जैन (ETV Bharat)

भोपाल:मध्य प्रदेश में मुख्य सचिव अनुराग जैन ने प्रदेश के सभी कलेक्टर और एसपी के साथ बैठक कर अपनी प्राथमिकता बता दी है. मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को कहा है कि प्राथमिकता वाले कामों में देरी नहीं होनी चाहिए. अधिकारी कानून व्यवस्था को लेकर अपनी नजर बनाए रखे. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को साफ मैसेज दिया है कि अब अधिकारियों को आम लोगों से मिलने के लिए समय निर्धारित करना होगा. जनता से संवाद होना चाहिए. कलेक्टर अपनी पूरी टीम के साथ गांवों का दौरा करें और सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर देखें.

खाद-बीज की कमी न आए

बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को कहा कि रबी सीजन शुरू होने जा रहा है. इसको लेकर अभी से किसानों से खाद-बीज का इंतजाम करना शुरू कर दिया है. खाद-बीज को लेकर कमी नहीं आनी चाहिए. मुख्य सचिव ने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को देखें और वह समय-सीमा में पूरे हो. इसका भी ध्यान रखें. कुछ जिलों से खाद की परेशानी आई है. जिलों में इसको लेकर किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति नहीं बननी चाहिए. बैठक में डीजीपी सुधीर सक्सेना बालाघाट से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े. वह बालाघाट रेंज के दौरे पर थे.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करते सीएम (ETV Bharat)

मुख्य सचिव ने कहा कि गणेश उत्सव और दशहरे के बाद अब दीपावली के त्योहार को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. बाजारों में अब भीड़ बढ़ेगी, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएं. कलेक्टर और एसपी लॉ एंड ऑर्डर का ख्याल रखें.

यहां पढ़ें...

मध्य प्रदेश में कितना पैसा आया, पलक झपकते मिलेगी फुल डिटेल, सरकार का पावरपैक प्लान

कलेक्टर, एसपी और कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट तैयार, मोहन यादव देने जा रहे हरी झंड़ी

पटाखों की दुकानों को चेक करें

मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि दीपावली पर पटाखों की दुकानों को चेक करें. दुकानों के लाइसेंस चेक किए जाएं. किसी तरह की गड़बड़ी और सुरक्षा में लापरवाही नहीं होनी चाहिए. मुख्य सचिव न कहा कि प्रदेश में कई तरह के प्रोजेक्ट चल रहे हैं, उनकी लगातार निगरानी की जाए. समय सीमा में वे पूरे हों, यह प्राथमिकता में रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details