उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ बोले- सीएम योगी के कारण यूपी में बढ़ रहा फिल्म बिजनेस - Nirahua on CM Yogi Adityanath

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 24, 2024, 10:20 PM IST

बाराबंकी में भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि सीएम योगी के चलते यूपी में फ़िल्म व्यवसाय बढ़ रहा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश को एक सुरक्षित जगह बना दिया है.

Bhojpuri film star Dinesh Lal Yadav Nirahua said  Film business is growing in UP because of CM Yogi
बाराबंकी में भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Bhojpuri film star Dinesh Lal Yadav Nirahua said Film business is growing in UP because of CM Yogi)

बाराबंकी: सीएम योगी ने फ़िल्म निर्माण से जुड़े लोगों के लिए उत्तरप्रदेश को एक सुरक्षित जगह बना दिया है. यही वजह है कि आज फ़िल्म व्यवसाय से जुड़े लोग तेजी से यूपी का रुख कर रहे है. यहां न केवल फिल्मों की शूटिंग हो रही है, बल्कि क्षेत्रीय कलाकारों को भी रोजगार मिल रहा है. यह बात शनिवार को भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कही. बाराबंकी में शूट हुई "पंचायत आंगन की" फ़िल्म की शूटिंग पूरी होने होने वह मीडिया से मुखातिब हुए थे.

बाराबंकी के विभिन्न लोकेशनों पर निरहुआ की फ़िल्म "पंचायत आंगन की" की शूटिंग पहली अगस्त को शुरू हुई थी. 24 अगस्त को फ़िल्म की शूटिंग पूरी हो गई. निरहुआ ने कहा कि भोजपुरी फिल्मों का बहुत बड़ा बाजार है. भोजपुरी फिल्मों का एक अपना ही दर्शक वर्ग है. अश्लीलता परोसे जाने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा बिल्कुल भी नही है. हां भोजपुरी गानों को लेकर लोग सवाल खड़े करते हैं, लेकिन कुछ गानों के चलते भोजपुरी फिल्मों को अश्लील नही ठहराया जा सकता.

भोजपुरी फिल्में साफ सुथरी बन रही हैं. अपनी इसी फिल्म "पंचायत आंगन की" की बाबत उन्होंने बताया कि यह साफ सुथरी फ़िल्म है. उसे आप परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं. महिलाओं के उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में यह फ़िल्म महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई है. यूपी में फ़िल्म व्यवसाय की संभावना को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना के वक्त उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ मुंबई गए थे. उन्होंने वहां फिल्मकारों को यूपी में आकर फिल्में बनाने का न्योता दिया था.

सीएम योगी ने फिल्मकारों से वादा किया था कि यूपी में उन्हें सुरक्षा मिलेगी और सब्सिडी भी मिलेगी. इसका नतीजा यह है कि आज यूपी में फ़िल्म व्यवसाय बढ़ा है. चाहे वह हिंदी फिल्में हो, भोजपुरी फिल्में हो या फिर वेब सीरीज हों. निरहुआ ने कहा कि यूपी में फ़िल्म व्यवसाय बढ़ने से यहां न केवल रोजगार बढ़ रहा है, बल्कि क्षेत्रीय कलाकारों को फिल्मों में काम करने का मौका भी मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-लखनऊ में अवैध निर्माण हटाने पहुंची टीम का घेराव; नगर निगम के खिलाफ की नारेबाजी, जोनल अधिकारी से भिड़े लोग, घंटों लगा रहा जाम - Lucknow Municipal Corporation

ABOUT THE AUTHOR

...view details