हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी में कोरियर से शराब का धंधा, 4 लाख रुपये की शराब के साथ 2 अरेस्ट

liquor smuggler arrested: हरियाणा के भिवानी में कोरियर के जरिए शराब की सप्लाई का गैरकानूनी धंधा चल रहा था. जानिए क्या है पूरा मामला.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 10 hours ago

police arrested two liquor smuggler
पुलिस की गिरफ्त में शराब तस्कर (Etv Bharat)

भिवानी: पुलिस ने ऑनलाइन शराब की डिलीवरी करने जा रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपये की शराब बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि दोनों युवक राजस्थान से शराब लाकर बिहार बेचने जा रहे थे. सिटी थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ऑनलाइन शराब के बिजनेस का भंडाफोड़: बता दें कि तकनीकी के इस दौर में लोग ऑनलाइन खाने-पीने और पहनने का सामान ऑर्डर करते हैं. ऐसे में हरियाणा के युवकों ने राजस्थान से शराब लाकर बिहार में ऑनलाइन डिलीवरी करने का काम शुरु किया है. भिवानी जिले की सिटी थाना पुलिस ने इसका भंडाफोड़ किया है.

भिवानी पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार (Etv Bharat)

बिहार ऑनलाइन ऑर्डर पर जाती थी शराब: गिरफ्तार किए गए एक युवक ने बताया कि अमीर बनने की चाह में उसने अवैध शराब बेचने का काम शुरू किया था. वो राजस्थान से अंग्रेजी शराब खरीद कर बिहार में ऑनलाइन ऑर्डर पर सप्लाई करता था. इसके लिए वो शराब को फल की तरह पैक कर बिहार भेजता था. ताकि लोगों को किसी तरह का शक ना हो.

प्लास्टिक की बाल्टी में शराब का कोरियर: सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यनारायण ने बताया कि आरोपी युवक प्लास्टिक की बाल्टी और पेंट के डिब्बे में पैकिंग करके शराब को कोरियर करते थे. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर अनाज मंडी चौकी के पास एक कार की तलाशी ली गई, तो कार में हरियाणा निवासी हरित और हरदीप दोनों बैठे हुए थे.

कब से शुरू हुआ ऑनलाइन शराब का बिजनेस:पुलिस ने तलाशी ली तो पेंट के डिब्बे और प्लास्टिक की बाल्टी में शराब की 386 बोतलें रखी हुई थी. बरामद शराब की कीमत लगभग 4 लाख रुपये के करीब बताई जा रही है. इंस्पेक्टर सत्यनारायण ने बताया कि ये शराब बिहार में लगभग 3 गुणा ज्यादा कीमत पर बेचते थे. गिरफ्तारी से पहले युवक 5 से 6 बार बिहार में शराब की तस्करी को अंजाम दे चुके हैं. ऐसे में पुलिस इससे जुड़े बाकी आरोपियों की तलाश में जुट गई है.


ये भी पढे़ं: दुष्यंत चौटाला के कार्यकाल में हुए शराब घोटाले की जांच CBI से कराने की मांग, सरकार को लिखा पत्र

ये भी पढे़ं:फरीदाबाद में 20 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार, मुनाफा कमाने के लिए गोवा में सप्लाई करने का था प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details