हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी की चारों विधानसभा की ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में थ्री लेयर की सुरक्षा में रखा, CCTV से भी निगरानी - Bhiwani Assembly EVM

भिवानी की चारों विधानसभा की वोटिंग मशीनों को थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है.8 अक्टूबर को स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Bhiwani Assembly EVM
Bhiwani Assembly EVM (Etv Bharat)

भिवानी:हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद भिवानी की चारों विधानसभा भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानी खेड़ा की ईवीएम मशीन कड़ी सुरक्षा के बीच रखी गई है. मशीनें जिला प्रशासन व जिला रिटर्निंग अधिकारी के निर्देशन में स्ट्रांग रूम में पहुंचा दी गई है. इसके साथ ही ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के साथ ही थ्री लेयर सुरक्षा लगाई गई है. भिवानी जिला में कुल 69.9 फीसदी मतदान हुआ था. अब इन मतों की गिनती आठ अक्टूबर को की जाएगी.

भिवानी विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी व एसडीएम महेश कुमार ने बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में सभी ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रूप से एसएसबी, आईआरबी व लोकल पुलिस की थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है. स्ट्रांग रूम की सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है. 8 अक्टूबर को सुरक्षित रूप से एसएसबी, आईआरबी व लोकल पुलिस की थ्री लेयर सुरक्षा में रखा गया है.

स्ट्रांग रूम 8 अक्टूबर, मंगलवार को मतगणना वाले दिन ही खोले जाएंगे. मतगणना के दौरान शांति बनाए रखने के लिए मतगणना केंद्रों में उम्मीदवार, गणना एजेंट, आब्जर्वर व गणना अधिकारियों के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाएगी. बाहर लाउड स्पीक माध्यम से मतगणना के आंकड़ों के बारे में जानकारी दे दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्रों में सुरक्षा के लिए बेरिकेटिंग रखी गई है. बेरिकेटिंग जालियों में ईवीएम मशीनें रखी गई है. तथा दूसरी तरफ से गणना एजेंट राऊंड वाईज निगरानी रख सकेंगे. गौरतलब है कि भिवानी जिला के चार विधानसभा क्षेत्रों के परिणाम को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह है. तथा आठ अक्टूबर को परिणामों की गिनती शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details