मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 3 hours ago

ETV Bharat / state

घोटाले के आरोप में सस्पेंड बैंक कर्मी ने बैंक में मचाया हंगामा, डर के मारे घर में दुबके ब्रांच मैनेजर - Bhind Bank Hungama

बैंक में अगर किसी ग्राहक को कोई समस्या हो तो वह शाखा प्रबंधक के पास जाता है लेकिन सोचिए अगर प्रबंधक ही नशे में अधिकारियों से अभद्रता करने लगे तो क्या कहेंगे. जी हां ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के भिंड में सामने आया है, जहां भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड चल रहे प्रभारी प्रबंधक ने नशे की हालत में बैंक में घुसकर जमकर हंगामा किया है.

Bhind Bank Hungama
भिंड के बैंक में हंगामा (ETV Bharat)

भिंड:इन दिनों भिंड जिले की जिला सहकारी बैंक में तनाव की स्थिति बनी हुई है. क्योंकि यहां सहकारी बैंक की मेहगांव शाखा में एक शख्स ने नशे की हालत में जमकर हंगामा किया, बैंक कर्मियों के साथ अभद्रता और गाली गलौज की. यह व्यक्ति कोई आम उपभोक्ता नहीं बल्कि कनवर के सहकारी समिति के सेल्स मैनेजर और प्रभारी प्रबंधक मनोज सिंह भदोरिया थे, जिन्होंने लंबे समय तक निलंबित रहने की खीज बैंक कर्मियों पर निकाली.

कई महीनों से सस्पेंड था समिथि प्रबंधक
असल में जिला सहकारी बैंक के कनवर सहकारी समिति के सेल्स मैनेजर और समिति के प्रभारी मैनेजर मनोज सिंह भदोरिया भुगतान में धांधली के आरोप में कुछ महीना पहले शासन की ओर से सस्पेंड किए गए थे और लगातार सस्पेंड रहने के बावजूद जब उन्हें बहाली नहीं मिली. तो वह अपना गुस्सा जिला सहकारी बैंक की मेहगांव शाखा में निकलना पहुंच गए.

एक घंटे तक की गाली गलौज
बैंक कर्मचारियों की माने तो आरोपी मनोज सिंह भदोरिया के ऊपर भुगतान में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था, वे बैंक में आए और काफी नशे में थे. उन्होंने बैंक के अंदर घुसकर ब्रांच मैनेजर मौर्य और समिति प्रबंधक कुलभूषण दुबे के साथ जमकर गाली गलौज और अभद्रता की. बैंक के कर्मचारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश भी की लेकिन भदोरिया ने किसी की बात नहीं सुनी और लगभग 1 घंटे तक इसी तरह का हंगामा बैंक के अंदर चलता रहा.

ब्रांच मैनेजर ने की थाने में शिकायत
आरोपी सस्पेंड समिति प्रभारी मैनेजर मनोज सिंह भदोरिया जब बैंक से चला गया तो शाखा प्रबंधक नाम मेहगांव थाना पहुंचकर पुलिस को लिखित में शिकायती आवेदन दिया. जिसमें उन्होंने भदोरिया से खुद को जान से खतरे का भी उल्लेख किया. जिला सहकारी बैंक के मेहगांव ब्रांच मैनेजर मौर्य ने बताया कि "आरोपी मनोज सिंह भदोरिया अक्सर बैंक में आकर हंगामा करता है और जान से मारने की धमकी देता है. हमारी बैंक के कुछ कर्मचारियों ने इस अंगामी का वीडियो भी बनाया है जो हमने पुलिस को उपलब्ध कराया है" ब्रांच मैनेजर आरोपी से इस कदर खौफजदा है कि, 2 दिन से बैंक नहीं गए. इस बात का भी जिक्र उन्होंने बातचीत के दौरान खुद किया.

Also Read:

विदिशा में पासबुक में एंट्री कराने बैंक पहुंचा युवक, हुआ कुछ ऐसा, लगाई एसपी ऑफिस दौड़

रतलाम में जान पर खेल युवक ने थाने में जमकर काटा बवाल, पुलिस के फूले हाथ पैर

पीडीएस घोटाले के आरोप में सस्पेंड चल रहे कनावर समिति प्रभारी
मामले में मेहगांव थाना प्रभारी शक्ति सिंह यादव का कहना है कि, ''फरियादी ब्रांच मैनेजर की शिकायत पर आवेदन ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है.'' गौरतलब है कि, मेहगांव के कनावर गांव में स्थित सहकारी समिति के तत्कालीन सेल्स मैनेजर और समिति के प्रभारी प्रबंधक मनोज सिंह भदोरिया पर पीडीएस राशन वितरण में दादरी के आरोप लगे थे. साथ ही समिति प्रबंधक रहते हुए उनके द्वारा पेमेंट में घोटाला करने का भी आरोप लगा था. जब यह बात जांच के दौरान सामने आई तो शासन के द्वारा उनके निलंबन आदेश जारी कर दिए गए. उसके बाद से अब तक वह बहाल नहीं हो सके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details