मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बर्थडे मनाने का नया ट्रेंड, केक काटने से पहले बर्थडे पर भेज रहे ब्लड गिफ्ट - Special Birthday Celebration

मध्य प्रदेश के बैतूल में बेटी के जन्मदिन पर नया नवाचार, जिंदगी के लिए बर्थडे गिफ्ट में किया जा रहा ब्लड डोनेट.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

BLOOD DONATION CAMP ON DAUGHTER BIRTHDAY
बेटी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन (ETV Bharat)

बैतूल:आमला में युवा व्यवसाई ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर सिविल हॉस्पिटल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया. यदि कहा जाए कि रक्तदान और आमला आज एक दूसरे के पर्याय बन चुके हैं, तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी. इसकी बानगी यहां आयोजित हर एक रक्तदान शिविर में देखने को मिलता है. रक्तदान को लेकर जागरुक लोग अब इसके लिए नए नवाचार करने लगे हैं. सोमवार को व्यवसाई राजा राठौर ने बेटी के जन्मदिन पर लगातार दूसरे साल रक्तदान शिविर लगाया. बताया गया कि 10 दिनों के भीतर 3 रक्तदान शिविर आयोजित किए गए, जिसमें 160 यूनिट रक्तदान हुआ.

रक्तदान कर दी बर्थडे की शुभकामनाएं

रक्तदाताओं ने आयोजित शिविर में रक्तदान कर बेटी मिशिका को बर्थडे की शुभकामनाएं प्रदान की. राठौर परिवार और जनसेवा कल्याण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 80 यूनिट रक्तदान किया गया. बताया गया कि अधिकतर रक्तदाता नवरात्रि उपवास पर थे. लेकिन इस खास पल को और खास बनाने के लिए रक्तदान करने पहुंते. इस शिविर में मातृ शक्तियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. बड़ी संख्या में युवतियां भी रक्तदान करने पुहंची और शिविर को सफल बनाया.

ये भी पढ़ें:

160 बार ब्लड डोनेट कर बना लिया है रिकॉर्ड, ये शख्स दशकों से बचा रहा है लोगों की जान

गजब! 67 की उम्र में युवाओं वाला जज्बा, रक्तदान में लगाया शतक, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

जन्मदिन को इसी तरह मनाने की अपील

राजा राठौर ने सभी रक्तदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि " आप सभी की सहृदयता ने मेरी बेटी मिशिका के जन्मदिन को सार्थक बना दिया." जनसेवा कल्याण समिति ने भी सभी शहरवासियों से आग्रह किया कि राजा राठौर की तरह अपने व अपने परिजनों के विशेष दिनों को इसी तरह खास बनाएं और रक्तदान शिविर का आयोजन करें. इससे ये एक नई परम्परा बन जाएगा और जरूरतमंदों को रक्त मिलने में आसानी रहेगी.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details