राजस्थान

rajasthan

रणथंभौर पार्क भ्रमण पर गए पर्यटकों के कैंटर पर मधुमक्खियों ने किया हमला, कैंटर में सवार करीब 22 लोग घायल - Bees Attack On Canter

सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में गुरुवार को पर्यटकों से भरे एक कैंटर पर मधुमक्ख्यिों ने हमला कर दिया. इसमें ड्राइवर, गाइड सहित 22 लोग घायल हो गए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Bees Attack On Canter
कैंटर पर मधुमक्खियों ने किया हमला (ETV Bharat Sawai Madhopur)

सवाई माधोपुर:रणथंभौर नेशनल पार्क में गुरुवार सुबह की पारी में पार्क भ्रमण के दौरान जोन नम्बर तीन में राजबाग तालाब के पास एक कैंटर पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले में कैंटर में सवार करीब 22 लोग घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार आज सुबह की पारी में रणथंभौर के जोन नम्बर तीन में एक केंटर में 20 पर्यटक टाइगर सफारी के लिए रणथंभौर के जंगल में गए थे. सफारी कैंटर में मुंबई के एक स्कूल के 17 बच्चे और तीन शिक्षक सवार थे. राजबाग तालाब के पास अचानक मधुमक्खियों के एक समूह ने कैंटर में सवार पर्यटकों पर हमला कर दिया. हमले में गाइड सुमित गोयल और ड्राइवर युसूफ मंसूरी सहित सभी पर्यटक घायल हो गए. इस दौरान ड्राइवर और गाइड़ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए कैंटर को जंगल से बाहर निकाला. जिसके बाद पर्यटकों को होटल पहुंचाया.

पढ़ें:बीजेपी की सभा में मधुमक्ख्यिों का हमला, कारों में घुसकर नेताओं ने खुद को बचाया

होटल प्रबंधन द्वारा चिकित्सकों की टीम को बुलाया गया और सभी पर्यटकों को प्राथमिक उपचार दिया गया. वहीं गाइड और ड्राइवर को अन्य गाइड रणथंभौर रोड स्थित रामसिंह अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे गई. जानकारी के अनुसार सभी पर्यटकों को मधुमक्खियों के काटने के कारण हल्की सूजन आई है. मधुमक्खियों के हमले में ड्राइवर ज्यादा घायल हुआ है. वन विभाग के अनुसार फिलहाल मधुमक्खियों के हमले के कारणों का पता नहीं लग सका है.

पढ़ें:जंगल सफारी के लिए पुरानी जिप्सी होगी बंद, पुराने वाहनों की जगह बीएस-6 श्रेणी की नई गाड़ियां लगाने के आदेश जारी - Tiger Safari Vehicles

डीएफओ रामानंद भाकर के मुताबिक गुरुवार सुबह की पारी में पार्क भ्रमण पर गए वर्क कैंटर पर जोन नंबर तीन में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. कैंटर में 20-22 पर्यटक सवार थे. जोन नंबर तीन के राजबाग तालाब के पास पेड़ पर लगी मधुमक्खियों ने कैंटर में सवार पर्यटकों पर हमला बोल दिया, जिसमें कैंटर में मौजूद ड्राइवर, गाइड और कुछ लोगों को मधुमक्खी ने काट लिया. इसके बाद सभी को रणथंभौर रोड एक निजी अस्पताल में लाया गया. जहां ड्राइवर और को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. बाकी सभी लोग सुरक्षित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details