छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छात्राओं के हाथ में बीयर की बोतल, वीडियो वायरल होने पर DEO ने की जांच - Bilaspur School Liquor party

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 10, 2024, 5:47 PM IST

Bilaspur School Liquor party बिलासपुर जिले के सरकारी स्कूल में छात्राओं का बीयर पीते हुए वीडियो वायरल हुआ था.इस वीडियो के वायरल होते ही जिला शिक्षाधिकारी ने मामले की जांच करवाई.वहीं दूसरी ओर छात्राओं के पालक ने इस घटना पर विरोध जताया है.

Bilaspur School Liquor party
छात्राओं के हाथ में बीयर की बोतल (ETV Bharat Chhattisgarh)

बिलासपुर :छत्तीसगढ़ में महिलाएं पिछले कई सालों से शराबबंदी की मांग कर रही हैं. महिलाओं का आरोप है कि शराब पीने से उनके घर तबाह हो रहे हैं. लेकिन बिलासपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है,जिसने शराब को लेकर नई सोच पैदा की है. यहां के एक सरकारी स्कूल में कुछ छात्राओं ने बर्थडे पार्टी में बीयर का लुत्फ उठाया. ये बात किसी को पता नहीं चलती.लेकिन जब नशा चढ़ने के बाद किसी छात्रा ने अपने सोशल मीडिया में बीयर पार्टी की तस्वीरें वायरल की तो हंगामा मच गया. इसके बाद आनन फानन में जांच टीम गठित करके पूरे मामले की जानकारी जुटाई जा रही है.

मामले की जांच में जुटा शिक्षा विभाग :इस पूरे मामले में स्कूल में बीईओ ने जांच टीम बनाई.इसके बाद जिस स्कूल में पार्टी हुई वहां पर जाकर छात्राओं और उनके शिक्षकों से पूछताछ की. वहीं जिस स्कूल में ये घटना हुई है वहां के प्राचार्य ने इस मामले में सफाई दी है कि उनके स्कूल में इस तरह की कोई भी घटना नहीं हुई है. छात्राओं ने बर्थडे पार्टी मनाई है.इस दौरान स्कूल के शिक्षक भी उनके साथ भोजन कर रहे थे.

वहीं इस पूरे मामले में जिला शिक्षाधिकारी टीआर साहू ने कहा कि छात्रों ने जांच टीम को बताया कि उन्होंने वीडियो बनाते समय मनोरंजन के लिए बीयर की बोतलें लहराई थीं, लेकिन पेय नहीं पीया.

"स्कूलों में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रिंसिपल और संस्था प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, इसमें शामिल लड़कियों के माता-पिता को नोटिस भेजा जाएगा."- टीआर साहू, डीईओ

परिजनों ने प्राचार्य पर लगाए आरोप :वहीं घटना के बाद परिजनों ने स्कूल के प्राचार्य पर नाराजगी जाहिर की. परिजनों का कहना है कि हम अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाई के लिए भेजते हैं.लेकिन जिस तरह की तस्वीरें सामने आई हैं,उसे देखने के बाद स्कूल के नियम कायदों पर से भरोसा उठता जा रहा है.

ब्लूटूथ इयरफोन देने से किया मना तो छोटे ने बड़े भाई को मारकर दफनाया, पुलिस ने कब्र से निकाली लाश - Korba Murder Case
खुशखबरी, 12वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, आवास मित्र के लिए करें अप्लाई - AWAS MITRA Recruitment
वनरक्षक भर्ती: लिखित परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आज, जल्द करें अप्लाई - Forest Guard Recruitment

ABOUT THE AUTHOR

...view details