हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

भालू ने बुजुर्ग पर किया हमला, हिम्मत दिखाते हुए शख्स ने दराट से बचाई अपनी जान - Bear attack on man

Bear attack on man: जंगल में घास लाने गए 70 साल के बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर दिया. ऐसे में हिम्मत दिखाते हुए बुजुर्ग ने दराट से भालू पर हमला कर अपनी जान बचाई. डिटेल में पढ़ें खबर...

BEAR ATTACK ON MAN
भालू ने बुजुर्ग पर किया हमला (कॉन्सेप्ट इमेज)

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र के 70 वर्षीय एक बुजुर्ग पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. गंभीर हालत में बुजुर्ग को सीएचसी नौहराधार लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें राजगढ़ रेफर किया गया.

घटना मंगलवार सुबह 8 बजे के आसपास की है. कनियाराम पुत्र भोलर निवासी घंडूरी गांव के साथ लगते जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गया था. जैसे ही वह चारा लेकर जंगल से निकलने लगा तो अचानक पीछे से भालू ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया.

भालू ने बुजुर्ग के मुंह पर वार किया, जिससे वह घायल हो गया. घायल होने के बावजूद भी बुजुर्ग ने हिम्मत नहीं हारी. अपनी जान बचाने के लिए बुजुर्ग ने भालू पर दराट से हमला किया जिसके बाद भालू मौके से भाग गया.

इस घटना में बुजुर्ग की जान तो बच गई लेकिन उनके मुंह पर गंभीर चोटें आई हैं. घायल अवस्था में बुजुर्ग मुश्किल से सड़क तक पहुंचा. इसके बाद ग्रामीणों ने घायल को 108 एंबुलेंस से तुरंत नौहराधार अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया.

बीट गार्ड चाढ़ना श्याम लाल ने बताया"घायल को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी." घंडूरी वृत्त के पटवारी विक्रम सिंह ने बताया "भालू के हमले में घायल व्यक्ति की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है."

बता दें कि हाल ही में कुछ ही समय पहले पच्छाद उपमंडल में भी एक भालू ने घर में घुसकर एक बुजुर्ग महिला को घायल कर दिया था, जिसके सिर पर करीब 50 टांके आए थे. भालू के हमले की इस तरह की घटनाएं प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सामने आती रहती हैं.

ये भी पढ़ें:बिलासपुर पुलिस ने तीन नशा तस्करों को दबोचा, आरोपियों के पास 68.64 ग्राम चिट्टा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details