राजस्थान

rajasthan

कोटा में 18 और 19 मई को आयोजित होगा आईपीएल फैन पार्क, बड़ी स्क्रीन पर मैच देख सकेंगे लाइव - IPL FAN PARK

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 17, 2024, 5:00 PM IST

कोटा में बीसीसीआई आईपीएल फैन पार्क 18 और 19 मई को आयोजित कर रहा है. इसमें तीन मैच बड़ी स्क्रीन पर लाइव दिखाए जाएंगे. इससे कोटा के लोगों को स्टेडियम जैसा फील दिया जाएगा. यह पूरा आयोजन जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

कोटा में IPL फैन पार्क
कोटा में IPL फैन पार्क (Photo ETV Bharat Kota)

कोटा में IPL फैन पार्क (ETV Bharat Kota)

कोटा.भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोटा में आईपीएल फैन पार्क 18 और 19 मई को आयोजित करने जा रहा है. इसमें तीन मैच बड़ी स्क्रीन पर लाइव दिखाए जाएंगे, ताकि कोटा के लोगों को स्टेडियम जैसा फील दिया जा सके. यह पूरा आयोजन जेके पवेलियन क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जिसके लिए बीसीसीआई की टीम ने तैयारी शुरू कर दी है. फैन पार्क में सभी लोगों की एंट्री फ्री रहेगी. स्टेडियम में जिस तरह से एंट्री मिलती है, यहां भी वैसे ही दी जाएगी. इसके बाद लकी ड्रा निकाला जाएगा, जिसमें क्रिकेटर्स की साइन की हुई शर्ट भी दी जाएंगी.

बीसीसीआई से जुड़े अनंत दातार का कहना है कि फैन पार्क के लिए सिक्योरिटी का पूरा इंतजाम किया जाएगा. इसमें कुछ पुलिस कर्मी और बाउंसर तैनात रहेंगे. यहां पर दर्शकों के लिए फेस पेंटिंग भी होगी. बच्चों के लिए किड्स प्ले जोन भी बनाया जाएगा. वहीं, इस आयोजन में मदद करने वाले लोगों के लिए वीआईपी स्टैंड बनाया गया है. उन्होंने बताया कि आईपीएल का क्रेज लोगों में बढ़ाने के लिए यह आयोजन किया जाता है. करीब 50 शहरों में इस तरह का आयोजन हर शनिवार व रविवार को होता है.

इसे भी पढ़ें-आईपीएल 2024 में रहा है भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, पर्पल कैप की रेस में सभी भारतीय - IPL 2024

तीन मैच देख सकेंगे कोटा के लोग :कोटा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि 18 मई को शाम 6:30 बजे इस फैन पार्क में एंट्री दी जाएगी. इस दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला दिखाया जाएगा. इसी तरह 19 मई को सनराइज हैदराबाद और पंजाब किंग्स का मैच दोपहर में होगा. वहीं, शाम के समय राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मैच लाइव दिखाया जाएगा.

बड़ी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा लाइव मैच : जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अशोक राजवानी का कहना है कि बताया कि फैन पार्क में 24 x36 फीट की बड़ी स्क्रीन लगाई गई है. यहां पर करीब पांच हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, जिसमें सीनियर सिटीजन, हैंडिकैप्ड और प्रेगनेंट वूमेन के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. संजय शर्मा ने कहा कि कोटा में कोचिंग छात्रों को भी तनाव से मुक्त रखने में यह फैन पार्क मदद करेगा. बड़ी संख्या में कोचिंग छात्र भी यहां आकर पढ़ाई के बाद शनिवार व रविवार को मैच का आनंद ले सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details