राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: चित्तौड़गढ़ ज्वेलरी शॉप चोरीकांड में बारां गैंग का हाथ, मुख्य आरोपी सहित दो शातिर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ ज्वेलरी शॉप चोरीकांड मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है.

ETV BHARAT Chittaurgarh
चित्तौड़गढ़ ज्वेलरी शॉप चोरीकांड (ETV BHARAT Chittaurgarh)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

चित्तौड़गढ़ : शहर के प्रतापनगर स्थित श्याम ज्वैलर्स में 13 जून को हुई चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए सदर थाना पुलिस व साइबर सेल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने सोने के जेवरात और एक मोटरसाइकिल बरामद की है. वारदात का मुख्य आरोपी फरमान बारां जिले का हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में 32 प्रकरण दर्ज हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी द्वारा जिले में हुई चेन स्नैचिंग, नकबजनी व चोरी की वारदात के खिलाफ कार्रवाई व आपराधिक गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले के समस्त पुलिस अधिकारीयों को निर्देशित किया गया है. इसी क्रम में सरितासिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय व विनय कुमार पुलिस उप अधीक्षक के सुपरविजन में गजेन्द्रसिंह थानाधिकारी सदर चित्तौडगढ़ व साइबर सेल टीम की संयुक्त टीम गठीत की गई. टीम द्वारा तकनीकी रूप से अनुसंधान करते हुए 13 जून को शहर के प्रतापनगर श्याम ज्वैलर्स से चोरी की वारदात स्थल का मौका मुआयना कर तकनीकी डाटा व तकनीकी साक्ष्य जुटाए.

इसे भी पढ़ें -ज्वेलरी की दुकान का शटर तोड़कर बदमाशों ने उड़ाए चार लाख के जेवर, सीसीटीवी में सबूत

इसके अलावा घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाल कर आरोपियों को नामजद कर उनके बारे में सूचना प्राप्त की गई. साथ ही उनके संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी गई और नामजद आरोपियों के संबंधित थाना छबड़ा जिला बारां में उनके घर पर दबिश दी गई. अंतत: स्थानीय पुलिस के सहयोग से वारदात के दोनों आरोपियों फरमान अली उर्फ ओडा पुत्र फिरोज अली इरानी और सबीर हुसैन पुत्र सीजर अली को गिरफ्तार किया गया. साथ ही आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है.

वहीं, आरोपी फरमान अली उर्फ ओडा पुत्र फिरोज अली इरानी आला दर्जे का चोरी है और श्याम ज्वैलर्स चोरीकांड का मास्टरमाइंड था. आरोपी फरमान ने अलग-अलग राज्यों में करीब 32 वारदातों को अंजाम दे चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details