झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

रामगढ़ में प्रतिबंधित मांस की तस्करी, हिंदू संगठन के लोगों ने दो लोगों को पकड़ा - Banned Meat Smuggling

Meat smuggling in Ramgarh.रामगढ़ में एक युवक और युवती कथित प्रतिबंधित मांस के साथ पकड़े गए हैं. हिंदू संगठन के लोगों ने दोनों को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Banned Meat Smuggling
रामगढ़ थाना परिसर में हिंदू संगठन से जुड़े लोग. (फोटो-ईटीवी भारत)

रामगढ़: रामगढ़ थाना क्षेत्र के बिजुलिया रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप प्रतिबंधित मांस लेकर कार से जा रहे एक युवक और युवती को हिंदू संगठन के लोगों ने पकड़ा है. पुलिस के नहीं पहुंचने पर हिंदू संगठन के लोग खुद ही गाड़ी सहित युवक-युवती को रामगढ़ थाना ले कर पहुंच गए और दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया.

हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस पर मामले में उदासीनता बरतने और कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है. वहीं पुलिस की ओर से पशु चिकित्सक को बुलाकर सैंपल कलेक्ट करवाया गया है. पुलिस का कहना है जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

रांची से रामगढ़ लाकर बेचते थे प्रतिबंधित मांस

इस दौरान हिंदू संगठन के लोगों ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि एक कार से रांची के इरवा से प्रतिबंधित मांस की तस्करी की जा रही है. कार से प्रतिबंधित मांस रामगढ़ थाना क्षेत्र के नई सराय इलाके में बिक्री करने की जानकारी मिली थी.

मंगलवार देर रात पकड़े गए युवक-युवती

इस सूचना के आधार पर मंगलवार देर रात हिंदू संगठन के लोगों ने रामगढ़ कॉलेज के समीप प्रतिबंधित मांस ले जा रहे चार पहिया वाहन को रोकने का प्रयास किया गया, पर गाड़ी चला रहा युवक तेज गति से गाड़ी भगाने का प्रयास करने लगा. आगे करीब 2 किलोमीटर के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने गाड़ी को पकड़ लिया. इसके बाद युवक ने गाड़ी को रोकी. पूछताछ करने पर युवक ने बताया कि वे प्रतिबंधित मांस को रांची के ईरवा से लेकर नई सराय जा रहे थे.

युवक-युवती को पुलिस को सौंपा

हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि घटनास्थल से ही मामले की सूचना देने के लिए रामगढ़ थाना प्रभारी को कई बार फोन किया गया, लेकिन रामगढ़ थाना प्रभारी ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने गाड़ी और गाड़ी की डिक्की में लगभग एक क्विंटल प्रतिबंधित मांस के साथ युवक-युवती को पकड़कर रामगढ़ थाना ले गए.

पकड़े गए युवक-युवती ने कही ये बात

वहीं प्रतिबंधित मांस ले जा रहे हैं युवक और युवती ने बताया कि वे लोग रांची के ईरवा से प्रतिबंधित मांस को लेकर नईसराय जा रहे थे. युवक और युवती ने बताया कि वे पहली बार मांस लेकर नईसराय जा रहे थे. साथ ही युवक और युवती ने बताया कि हम दोनों की आज शादी है.

हिदू संगठन का रामगढ़ पुलिस पर आरोप

हिंदू संगठन के दीपक मिश्रा ने रामगढ़ थाना प्रभारी पर आरोप लगाया है कि रात 2:00 बजे से ही थाना प्रभारी को फोन किया जा रहा है, लेकिन वह रिस्पांस नहीं कर रहे हैं. अंत में हम लोग युवक-युवती और प्रतिबंध मांस लदी गाड़ी को लेकर रामगढ़ थाना पहुंचे हैं. लेकिन पुलिस की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

वहीं हिंदू समाज पार्टी के दीपक सिसोदिया ने बताया कि आगे से प्रतिबंधित मांस की तस्करी न हो इसे लेकर हम लोगों ने तस्करी करने वाले युवक-युवती और गाड़ी को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

आवेदन मिला है, पुलिस कार्रवाई करेगीः थाना प्रभारी

वहीं पूरे मामले में रामगढ़ थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी हिंदू संगठन के लोगों द्वारा दी गई है. पशु चिकित्सक को एफएसएल में सैंपल भेजने के लिए सैंपल कलेक्ट करने के लिए बुलाया गया है. मामले को लेकर दिए गए आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

धार्मिक स्थल पर शरारती तत्वों ने फेंका आपत्तिजनक वस्तु, इलाके में तनाव का माहौल

खुले में प्रतिबंधित मांस की बिक्री पर हाईकोर्ट सख्त, राज्य सरकार से जताई नाराजगी, एसएसपी को एक्शन लेने का निर्देश - Sale of banned meat in open

असामाजिक तत्वों की करतूत, धार्मिक स्थल पर प्रतिबंधित मांस फेंका और छोड़ा धमकी भरा पर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details