झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बन्ना गुप्ता ने किया सोनारी दोमुहानी घाट का उद्घाटन, बोले- यह विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल बनेगा - Sonari Domuhani Ghat Inauguration

बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर में सोनारी दोमुहानी घाट का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि खरकई और स्वर्णरेखा नदी का संगम स्थल विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल बनेगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

banna-gupta-inaugurated-sonari-domuhani-ghat-in-jamshedpur
लोगों को संबोधित करते बन्ना गुप्ता (ETV BHARAT)

जमशेदपुर:स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सोनारी दोमुहानी में दो नदियों खरकई और स्वर्णरेखा नदी के संगम स्थल पर बने नवनिर्मित घाट का उद्घाटन किया. इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता की पत्नी सुधा गुप्ता झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश भी मौजूद रहे. घाट का मुख्य द्वार लोगों के लिए आकर्षक का केंद्र है.

मौके परबनारस की गंग आरती की तर्ज पर स्वर्णरेखा महाआरती का आयोजन किया गया.उत्तर प्रदेश से आए 11 पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ महाआरती की. इस दौरान घाट पर पचास हजार के लगभग लोगों की भीड़ थी. दोमुहानी का यह नजारा अद्भुत था, हर कोई इस पल को यादगार बनाने के लिए अपने मोबाइल में फोटो ले रहे थे. बता दें कि सोनारी दोमुहानी को पर्यटल स्थल बनाना स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का ड्रीम प्रोजेक्ट था. उन्होंने कहा कि जनता हमें समर्थन देगी और मैं इस क्षेत्र को पूरी तरह विकसित करूंगा. अब लोग यहां आकर अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं.

सोनारी दोमुहानी घाट (ETV BHARAT)

सोनारी दोमुहानी घाट छठ महापर्व के लिए भी खास रहता है. शहर के अलग-अलग क्षेत्र से लोग यहां छठ पर्व मनाने के लिए आते हैं. आम जनता को घाट पर कोई परेशानी न हो, इसे देखते हुए क्षेत्र के विधायक सह मंत्री बन्ना गुप्ता ने दोमुहानी को पर्यटल स्थल बनाने का प्रयास किया है. इस घाट में उतरने के लिए सीढ़ियां बनाई गई है. इसके अलावा बैठने के लिए व्यवस्था की जा रही है. महिलाओं को सुविधा प्रदान करने के लिए चेंजिंग रूम और वॉशरूम की व्यवस्था पर भी काम किया जा रहा है. सुरक्षा के लिए एक पुलिस टीओपी भी बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:रांची को मिला पहला फ्लाईओवर, सीएम हेमंत ने किया उद्घाटन

ये भी पढ़ें:रघुवर दास ने पूजा पंडाल का किया उद्घाटन, बोले- जो गुजरात के स्वामीनारायण का दर्शन नहीं किए वो यहां से ले सकते हैं अनुभव

ABOUT THE AUTHOR

...view details