छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में महिला वन रक्षक पर रिश्वत मांगने का आरोप, वीडियो देखने के बाद DFO ने दिया जांच का आदेश - Balrampur Forest Guard Video

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 28, 2024, 10:34 AM IST

Balrampur Woman Forest Guard बलरामपुर के राजपुर फॉरेस्ट रेंज में महिला वन रक्षक का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक व्यक्ति महिला वन रक्षक के सामने रुपयों की गड्डी लेकर पहुंचता है. महिला वन रक्षक उससे टोटल नोट के बारे में पूछती है. साथ ही छत्तीसगढ़ी में ये भी कहती है कि "वीडियो बनाथे".ये वीडियो वन विभाग के अधिकारी के पास पहुंचा. जिसके बाद डीएफओ ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही. Balrampur Forest Guard Video

Woman forest guard accused of demanding bribe
महिला वन रक्षक पर रिश्वत मांगने का आरोप (ETV Bharat Chhattisgarh)

बलरामपुर: राजपुर फॉरेस्ट रेंज में पदस्थ एक महिला वन रक्षक पर रिश्वत लेने का आरोप लगा है. महिला वनरक्षक के रिश्वत लेने का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसके बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया है.

महिला वन रक्षक पर रुपये मांगने का आरोप:पूरा मामला बलरामपुर जिले के राजपुर फॉरेस्ट रेंज का है. जानकारी के मुताबिक विद्यासागर गुप्ता नाम का व्यक्ति वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर खेती करने के लिए जुताई कर रहा था. इस दौरान क्षेत्र भ्रमण पर निकली महिला वन रक्षक ने उसे देखा और वनभूमि पर अतिक्रमण करने की बात कहते हुए ट्रैक्टर जब्त कर लिया. ट्रैक्टर को छोड़ने के एवज में महिला वन रक्षक सुनीता कुजूर और अन्य ने उससे रुपयों की डिमांड की.

महिला वन रक्षक को रुपये देते व्यक्ति का वीडियो हुआ वायरल (ETV Bharat Chhattisgarh)

महिला वन रक्षक को रुपये देने का वीडियो आया सामने: विद्यासागर गुप्ता जब पैसे लेकर वन रक्षक को देने के लिए पहुंचा तो महिला वन रक्षक एक गाड़ी में बैठी हुई थी. इस दौरान किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. हालांकि इस वीडियो में महिला वन रक्षक पैसे लेते हुए नहीं दिख रही है. इस मामले की शिकायत वन विभाग के अधिकारियों से की गई. जिसके बाद डीएफओ ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

बलरामपुर में महिला वन रक्षक के रिश्वत मांगने के आरोप पर कार्रवाई (ETV Bharat Chhattisgarh)

महिला वन रक्षक के रिश्वत के वीडियो पर डीएफओ ने लिया संज्ञान:महिला वनरक्षक के रुपये मांगने के आरोप और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद बलरामपुर जिले के डीएफओ अशोक तिवारी का कहना है कि "वन परिक्षेत्र राजपुर में एक महिला वन रक्षक की तरफ से अतिक्रमण के एवज में पैसे लेने की शिकायत मिली है. उसी से संबंधित वीडियो है. संबंधित एसडीओ को जांच के आदेश दिए हैं. जांच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी."

महासमुंद के जंगल को लगी वन माफिया की बुरी नजर, फॉरेस्ट गार्ड पर गिरी गाज - forests guard suspended
बलरामपुर में ACB का एक्शन, रिश्वतखोर बाबू गिरफ्तार - ACB raid in education department
दंतेवाड़ा में पकड़ा गया भ्रष्टाचारी बीएमओ, एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार - Corrupt BMO caught

ABOUT THE AUTHOR

...view details