राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में गिरी जर्जर मकान की बालकनी, हादसे में एक श्रमिक की मौत, दो जख्मी - House Collapsed

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 18, 2024, 5:55 PM IST

House Collapsed In Jodhpur, जोधपुर के भीतरी शहर में रविवार को एक जर्जर मकान की बालकनी गिर गई. इस हादसे में तीन लोग जख्मी हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, इलाज के दौरान एक शख्श की मौत हो गई.

House Collapsed In Jodhpur
जोधपुर में गिरी जर्जर मकान की बालकनी (ETV BHARAT Jodhpur)

जोधपुर :पिछले कई दिनों से जारी भारी बारिश के बीच जर्जर मकानों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला जोधपुर शहर से सामने आया है. यहां भीतरी शहर के बेलदार की गली में रविवार को एक जर्जर मकान की बालकनी गिर गई. इस हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से जख्मी हो गए. मृतक श्रमिक की शिनाख्त अल्ताफ के रूप में हुई है.

सदर कोतवाली थाने के एएसआई चेन सिंह ने बताया कि हादसे में जख्मी मजदूरों को इलाज के लिए महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान अल्ताफ की मौत हो गई. जबकि दूसरे मजदूर इमरान को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. वहीं, इस हादसे में एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. वो हादसे के वक्त जर्जर मकान के पास से स्कूटी लेकर गुजर रही थी, तभी उसके सिर पर बालकनी का टूटा एक पत्थर आ लगा. जख्मी महिला की शिनाख्त निशा पंवार के रूप में हुई है और उसका एमजीएच में उपचार चल रहा है.

इसे भी पढ़ें -भरतपुर: घर में सो रहे लोगों पर गिरा निर्माणाधीन मकान, ग्रामीणों ने परिवार को किया रेस्क्यू

एएसआई चेन सिंह ने बताया कि फारूक रंगरेज का मकान कई दिनों से बंद पड़ा था. उसकी मरम्मत करवाने के लिए वो दो मजदूरों को लेकर आया था. मजदूर इमरान और अल्ताफ घर का मुआयना करने के लिए ऊपर गए थे. बालकोनी में प्रवेश करते ही वो भरभराकर गिर गई. इस दौरान अल्ताफ को संभालने का मौका नहीं मिला और वो पत्थरों के साथ गिर गया, जबकि इमरान को कम चोट आई. वहीं, निशा पंवार नाम की महिला हादसे के समय वहां से स्कूटी लेकर गुजर रही थी. वो पत्थर लगने से जख्मी हो गई. उसे फिलहाल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, इस हादसे में 28 वर्षीय श्रमिक अल्ताफ की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details