उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच में दलित नाबालिगों से क्रूरता; सिर मुंडवा कर चोर लिखवाया, मुंह पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया

मुर्गी फार्म से पांच किलो गेहूं चुराने का लगाया था आरोप. पुलिस ने तीन आरोपियों को भेजा जेल.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

बहराइच में नाबालिगों से क्रूरता .
बहराइच में नाबालिगों से क्रूरता . (Photo Credit: ETV Bharat)

बहराइच :कोतवाली नानपारा क्षेत्र के ताजपुर टेडिया गांव स्थित मुर्गी फार्म से गेहूं चुराने के आरोप में समुदाय विशेष के तीन नाबालिगों के साथ क्रूरता की घटना सामने आई है. आरोपियों ने बच्चों के सिर के बाल छिलवाकर चोर लिखवा और मुंह पर कालिख पोतकर पूरे गांव में घुमाया. इसका वीडियो कुछ लोगों ने बनाकर सोशल मीडिया में भी शेयर किया था. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर तीन को जेल भेजा है.




कोतवाली नानपारा अंतर्गत ग्राम ताजपुर टेडिया निवासी राजित राम पासवान ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि मेरे मेरे गांव के नाजिम पुत्र शाहिद खां का गांव में मुर्गी फार्म है. नाजिम मुर्गी फार्म पर छोटे बच्चों से काम करवाता है. वह अक्सर छोटे बच्चों को गांव से बुलाकर ले जाता है. काम के एवज में 10-20 रुपये देता है. मंगलवार दोपहर करीब एक बजे नाजिम खां, उसका लड़का कासिम खां, इनायत पुत्र अब्दुल सलाम तीनों लोग मेरे और पड़ोसी के बच्चों पर मुर्गी फार्म से पांच किलो गेहूं चोरी का आरोप लगाते हुए पकड़ ले गए. आरोपी घर से मारते पीटते हुए सभी बच्चों को अपने मुर्गी फार्म पर ले गए और वहां तीनों बच्चों के सिर मुंडवा दिए. इसके बाद सिर पर पेंट से चोर लिखा और मुंह पर कालिख लगाकर पूरे गांव में घुमाया. इस दौरान पूर्व प्रधान शानू ने पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी.

सीओ नानपारा प्रद्युम्न कुमार सिंह ने बताया कि मामले में चार लोगों के खिलाफ जान से मारने एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जाति अधिनियम के अंतर्गत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : गेहूं के खेत में निकला मगरमच्छ, मची अफरा-तफरी

यह भी पढ़ें : सरकारी काम के लिए घूस ले रहे थे ADO पंचायत, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details