राजस्थान

rajasthan

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भीलवाड़ा में कथा 6 नवंबर से - Dhirendra Shastri In Bhilwara

भीलवाड़ा में 6 से 10 नवंबर तक बागेश्वर पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा करेंगे. इसमें 8 नवंबर को दिव्य दरबार लगाया जाएगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Dhirendra Shastri In Bhilwara
भीलवाड़ा में होगी बागेश्वर सरकार की कथा (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा: शहर के हरणी महादेव के पास स्थित श्री टेकरी के हनुमान कथा समिति की ओर से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होगा. कथा को लेकर गुरुवार को उनके निजी सेवक नितेंद्र चौबे व्यवस्थाओं का जायजा लेने भीलवाड़ा पहुंचे. कथा 6 से 10 नवंबर तक चलेगी. 8 नवंबर को दिव्य दरबार लगाया जाएगा.

6 से 10 नवंबर तक भीलवाड़ा में कथा करेंगे धीरेन्द्र शास्त्री (ETV Bharat Bhilwara)

हनुमान टेकरी के महंत बनवारी शरण महाराज काठिया बाबा के सानिध्य में 6 से 10 नवंबर तक पांच दिवसीय पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमंत कथा का वाचन करेंगे. 8 नवंबर को दिव्य दरबार भी लगाया जाएगा. कथा को लेकर कथा समिति ने अलग-अलग जिम्मेदारी भी दी है. बागेश्वर पीठाधीश्वर की कथा को लेकर मांडलगढ़ से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल को कथा समिति का अध्यक्ष बनाया है.

पढ़ें:बाड़मेर में धीरेंद्र शास्त्री ने लगाया दरबार, बोले - बेटियां लव जिहाद से सावधान रहें - Dhirendra Shastri in Barmer

नितेंद्र चौबे ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भीलवाड़ा में 6 से 10 नवंबर तक पांच दिवसीय हनुमंत कथा का आयोजन होगा. कथा के प्रथम दिन 6 नवंबर को सुबह धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का शहर में आगमन होगा. पांच दिवसीय कथा में एक दिन 8 नवंबर को प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक दिव्य दरबार का आयोजन होगा. निजी सेवक ने बताया कि दरबार में गंभीर मरीज नहीं आएं. गंभीर मरीज के परिजन उनकी फोटो लेकर आ सकते हैं. वहीं दरबार में किसी से भी दान, दक्षिणा व शुल्क नहीं लिया जाता है. राम-राम का जाप करते हुए बैठना पड़ता है. अगर बालाजी महाराज की कृपा होगी, तो गुरुदेव आपको दिव्य दरबार में स्वयं मंच पर बुला लेंगे.

पढ़ें:जयपुर में लगेगा बाबा बागेश्वर धाम सरकार का दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सुनाएंगे कथा - Baba Bageshwar Dham

मांडलगढ़ क्षेत्र से भाजपा विधायक गोपाल खंडेलवाल ने कहा कि भीलवाड़ा औद्योगिक एवं धर्म नगरी है. भीलवाड़ा जिलेवासियों का सौभाग्य है कि बागेश्वर पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यहां हनुमंत कथा करेंगे. भीलवाड़ा में पूर्व में बड़े-बड़े संतों ने कथा की है. हर वर्ष कथाओं का आयोजन होता है, लेकिन इस बार हमारा बड़ा सौभाग्य है कि बागेश्वर पीठाधीश्वर पधार रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details