झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सीएम हेमंत के आदेश पर भड़के बाबूलाल मरांडी, कहा- मुकदमा, लाठी, गोली खाने को हैं तैयार

जेएमएम के एक पोस्ट और उस पर सीएम के दिए निर्देश ने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है. बाबूलाल मरांडी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

BABULAL MARANDI
बाबूलाल मरांडी और हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

रांचीः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट से बवाल मच गया है. इसके खिलाफ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने सीएम हेमंत पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनको संवैधानिक ज्ञान का अभाव है. बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि वे खुद गोगो-दीदी योजना का फॉर्म भरवाएंगे. सरकार को मुकदमा दर्ज करवाना है तो करवा ले.

दरअसल, 7 अक्टूबर को झामुमो के एक्स हैंडल से चुनाव आयोग का एक प्रेस नोट पोस्ट किया गया था. इसको री-पोस्ट करते हुए सीएम ने सभी डीसी को निर्देशित कर दिया कि झारखंड में किसी को के.चु.आ. के नियमों को तोड़ने की आजादी नहीं है. सभी उपायुक्त दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करें और सुसंगत धाराओं में मुकदमा कायम करते हुए सूचना दें.

मुकदमा, लाठी, गोली खाने को हैं तैयारः बाबूलाल मरांडी

जवाब में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि भाजपा के प्रति जनता के बढ़ते रुझान और समर्थन से मुख्यमंत्री बौखलाहट में हैं. उन्हें संवैधानिक ज्ञान का अभाव है. वे गलत सलाहकारों से घिर चुके हैं. भाजपा पंच प्रण के तहत गोगो दीदी योजना के जरिए महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक रूप से सशक्त बनाना चाह रही है. इस योजना के तहत महिलाओं के बैंक खातों में सरकार बनने के तुरंत बाद 2100 रुपए प्रति माह भेजे जाएंगे.

इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता सक्रिय रूप से फॉर्म भरवा रहे हैं, ताकि महिलाओं को उनके अधिकार और सशक्तिकरण का लाभ मिल सके. लेकिन हेमंत सोरेन सरकार इस जनकल्याणकारी योजना को बाधित करने का हरसंभव प्रयास कर रही है. भाजपा कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जा रहा है और तरह-तरह से प्रताड़ित किया जा रहा है, ताकि वे अपने मिशन से पीछे हट जाएं. भाजपा कार्यकर्ता महिला कल्याण के लिए हजारों केस मुकदमा, लाठी, गोली खाने को तैयार हैं.

बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन को आगाह करते हुए कहा है कि आप चाहे जितने भी झूठे मुकदमे दर्ज करवा लें, हम भाजपा कार्यकर्ता आपके इन दमनकारी हथकंडों और गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं हैं. पहले भी आपने कई मुकदमे दर्ज कराए हैं, फिर भी हम पीछे नहीं हटे और ना हटेंगे. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे गोगो दीदी योजना के फॉर्म भरवाने के कार्य को हर घर तक पहुंचाएं.

ये भी पढ़ेंः

ECI को जेएमएम ने यह क्या कह दिया! सीएम हेमंत ने दिए कार्रवाई के निर्देश, हिमंता ने दी सफाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details