उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या रेप कांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद सीएम योगी का एक्शन, थाना प्रभारी-चौकी इंचार्ज सस्पेंड - Ayodhya Gang Rape Case

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 2, 2024, 3:36 PM IST

Updated : Aug 3, 2024, 6:16 AM IST

गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोइद खान पर कड़ी कार्रवाई का सीएम ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है. गुरुवार को विधानसभा में कानून व्यवस्था पर सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी को आईना दिखाया था. इसके बाद आज पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से मिलकर आपबीती बताई. मुलाकात के बाद थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया.

Etv Bharat
अयोध्या गैंग रेप पीड़िता की मां ने सीएम योगी से मुलाकात की. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखनऊ : अयोध्या गैंगरेप पीड़िता की मां ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. सीएम आवास पर हुई मुलाकात में मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को आरोपियों के खिलाफ सख्त और कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिया. इस मुलाकात के बाद पूरा कलंदर थानाध्यक्ष रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया.

गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोइद खान पर कड़ी कार्रवाई का सीएम ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है. गुरुवार को विधानसभा में कानून व्यवस्था पर सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी को आईना दिखाया था. इसके बाद आज पीड़ित परिवार ने सीएम योगी से मिलकर आपबीती बताई.

सीएम ने कहा कि अयोध्या में दुष्कर्म करने वाला सपा सांसद का करीबी है. सपा ने अब तक इस पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की है. इससे समाजवादी पार्टी का चरित्र एक बार फिर उजागर हुआ है. सीएम योगी ने विधानसभा में सपा के लोगों को महिला सुरक्षा के लिए खतरा बताया था.

बता दें कि गैंगरेप का आरोपी सपा नेता और अयोध्या के सांसद अवधेश पासी का करीबी है. पुलिस ने समाजवादी पार्टी के भदरसा नगर अध्यक्ष मोइद खान और नौकर राजू खान को गिरफ्तार कर लिया है. सपा नेता मोइद खान ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो भी बनाया था. दोनों आरोपी ढाई माह तक मासूम का गैंगरेप करते रहे. गर्भवती होने पर मामला सामने आया है, जिसके बाद कार्रवाई की गई है.

ABVP की कार्यकर्ताओं सपा सांसद का फूंका पुतला, कहा- आरोपी को मिले फांसी की सजा: अयोध्या में भदरसा कांड का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. नाबालिक छात्रा के साथ दुष्कर्म में न्याय दिलाने के मामले को लेकर शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क से जिलाधिकारी कार्यालय तक प्रदेश मंत्री पुष्पेंद्र बाजपेई के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश मंत्री पुष्पेंद्र वाजपेई ने कहा कि अयोध्या में मानवता को शर्मशार करने वाली वारदात बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई हो और दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाए.

आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू :पीड़िता की मां को सीएम योगी की ओर से मिले भरोसे के बाद शुक्रवार की शाम एसडीएम सोहावल राजस्व कर्मियों के साथ आरोपी सपा नेता मोईन खान के घर पहुंचे. आरोपी सपा नेता की जमीनों की पैमाइश शुरू हो गई है. पीड़िता की मां की ओर से बताया गया है कि सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच कराई जाएगी और अवैध संपत्तियों के खिलाफ कठोरता से कार्रवाई की जाएगी.

कटघरे में सपा और अयोध्या पुलिस, सपा के बागी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप :भदरसा कांड में लोगों में बढ़ते आक्रोश के साथ समाजवादी पार्टी घिरती जा रही है. स्थानीय पुलिस महकमा भी कटघरे में है. पुलिस ने तब मुकदमा दर्ज किया जब मामले में धरना-प्रदर्शन शुरू हो गया. सपा के बागी विधायक अभय सिंह ने कहा कि जिस तरह हैवानों ने हैवानियत की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो रही है. हमारी कल मुख्यमंत्री से बात हुई. मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अभय सिंह ने कहा कि दरिंदों को कड़ी से कड़ी सजा मिले. यह पहली लड़की नहीं है जिसके साथ इस तरह की घटना हुई. इससे पहले बहुत सी लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. इन घटनाओं को दबा दिया गया. पीड़ित के परिजनों से मुलाकात करने के बाद सपा विधायक अभय सिंह ने कहा कि परिवार की सुनवाई नहीं हुई.

बाल आयोग की संरक्षिका अनिता अग्रवाल ने पीड़िता से मुलाकात की. अधिकारियों से भी बात की. कहा कि इस तरह की घटना बहुत ही निंदनीय है. किशोरी को ब्लैकमेल करना उसको परेशान करना काफी समय से यह काम चल रहा था. मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के बड़े नेताओं का करीबी है.

ये भी पढ़ेंःयूपी पुलिस के सामने थर्राता था माफिया अतीक अहमद; कई बार की थी पैंट गंदी, BP हुआ हाई

Last Updated : Aug 3, 2024, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details