उत्तराखंड

uttarakhand

सांप के काटने से बुआ और भतीजे की मौत, परिवार में छाया मातम - DEATH BY SNAKE BITE

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 3, 2024, 11:58 AM IST

Updated : Jul 3, 2024, 12:07 PM IST

Champawat Aunt And Nephew Died चंपावत में सांप के काटने से बुआ और भतीजे की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों सोए हुए थे, तभी सांप ने उन्हें काट लिया. जिसके बाद परिजन उन्हें हॉस्पिटल ले गए.

Aunt and nephew died due to snake bite in Champawat
चंपावत में सांप के काटने से बुआ और भतीजे की मौत (फोटो-ईटीवी भारत)

चंपावत: टनकपुर के ग्राम नायकगोठ निवासी एक किशोर व उसकी बुआ को सांप ने काट लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई. एक साथ दो मौतों से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा कि करैत सांप ने दोनों को डंसा है, जिसे मौत हुई हैं.

जानकारी के अनुसार ग्राम सभा नायकगोठ निवासी 19 वर्षीय सुजल टम्टा पुत्र सुरेश टम्टा और उसकी बुआ रेखा देवी पत्नी भगवान राम उम्र 47 साल को कमरे में घुस कर सांप ने काट लिया. जब उन को सांप ने डसा, दोनों गहरी नींद में थे. सांप के काटने से वे अचानक चिल्लाए जिस पर परिजनों को इस बात की जानकारी हुई कि दोनों को सांप ने काट लिया. परिजन उन्हें आनन फानन में उपचार के लिए ले गए. जहां से चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक उपचार किया और हायर सेंटर रेफर कर दिया. रास्ते में सुजल व उसकी बुआ रेखा देवी ने दम तोड़ दिया. कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि दोनों के शव को कब्जे में लेकर पंचनामे की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के नोडल अधिकारी केदार बृजवाल ने बताया कि परिजनों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा वार्ता कर शोक संवेदना व्यक्त की गई है. पीड़ित परिवार को हर संभव मदद और उचित मुआवजा दिए जाने के लिए वन क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिए गए हैं. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि वन विभाग की टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों से घटना की जानकारी एकत्रित की जा रही है. सर्पदंश की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी.मृतक किशोर दयानंद इंटर कॉलेज टनकपुर का 11वीं का छात्र था. बताया गया है कि किशोर को सांप ने दाहिने हाथ पर काटा है.

पढ़ें-रामनगर में करैत सांप के डसने से रेस्क्यू करने वाले अल्ताफ की गई जान, 4 दिन में 3 लोगों की सर्पदंश से मौत

Last Updated : Jul 3, 2024, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details