छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज से राजयोग लेकर आ रहे हैं शनि महाराज, तीन राशियों का होगा महाकल्याण - third dhaiya of Saturn on Capricorn

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 27, 2024, 4:40 AM IST

मकर राशि पर शनि के तीसरे ढैय्या के प्रभाव से तीन राशियों को फायदा होगा. इससे कुछ जातकों के राजयोग जैसे भी संयोग बनेंगे.

third dhaiya of Saturn on Capricorn
मकर राशि पर शनि के तीसरे ढैय्या

मकर राशि पर शनि के तीसरे ढैय्या का असर

रायपुर:मकर राशि, कुंभ राशि, वृषभ राशि एवं तुला राशि शनि की प्रिय राशियां हैं. यहां पर शनि राजयोग कारक होता है. चाहे यह लग्न में हो या ना हो. इन सभी राशियों के लिए शनि राजयोगकारी होगा. क्योंकि इसका केंद्र त्रिकोण का संबंध बन जाता है. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए ईटीवी भारत ने ज्योतिष और वास्तुशास्त्री महेन्द्र कुमार ठाकुर से बातचीत की.

नुकसान की होगी भरपाई:ज्योतिष महेन्द्र कुमार ठाकुर ने बताया कि, "पिछले 5 -6 सालों से मकर राशि के जातकों को काफी कष्ट रहा है. उनका जीवन संकट में रहा है. स्वास्थ्य भी खराब रहा है. धन की भी बहुत हानि हुई है. प्रतिष्ठा पर भी आंच आया है. पारिवारिक सुखों में भी कमी आई है. इस प्रकार शनि की नकारात्मकता को मकर राशि के जातकों ने भोगा. किंतु इन सब बातों के बावजूद भी कुछ अच्छी घटनाएं भी घटी है, क्योंकि शनि की ये प्रिय राशि है. अतः कितने भी कष्ट आए लेकिन शनि ने उन्हें इन कष्टों को सहने की शक्ति प्रदान की. सब कुछ बर्बाद होकर भी उन्होंने अपने आप को किसी प्रकार से किसी गहरे संकट से बचा लिया. अब यह तीसरा चरण है. अतः जितना भी नुकसान हुआ है. उनकी भरपाई 2024 में ही होगी."

जानिए क्या-क्या होगा सुधार: ज्योतिष महेन्द्र कुमार ठाकुर ने जानकारी दी कि साल 2024 में मकर राशि वाले जातकों को आर्थिक लाभ धन लाभ पूरी तरह से सम्मान प्रतिष्ठा स्वास्थ्य में सुधार होगा. संबंध अच्छे बनेंगे. परिवार के कलह दूर होंगे. दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. आपसी रिश्ते अच्छे रहेंगे. इस प्रकार शनि जाते-जाते इन राशियों को काफी कुछ दे जाएगा. शनि इन राशि वालों को इतना देगा, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की. यदि कुंडली में शनि अच्छे स्थानों पर है लाभदायक है तो यह फल अधिक मात्रा में प्राप्त होंगे. यदि शनि कमजोर है अष्टक में कमजोर है ऐसी स्थिति में इनके फलों में कमी होगी. ग्रह की महादशा या अंतर्दशा चल रही है, उसका प्रभाव भी इन मिलने वाले फलों की मात्रा को निर्धारित करेगा. कुल मिलाकर यह मकर राशि के जातकों के लिए सुनहरा समय है. उनके जीवन में आनंद भोग, सुख, समृद्धि, सुखद स्वास्थ्य आदि प्राप्त होंगे. यह मकर राशि की उल्टी चाल है. मकर का उल्टा रकम होता है.

आज है चैत्र पूर्णिमा व्रत व हनुमान जयंती, इस दिन जरूर करें ये काम - Hanuman Jayanti
शुक्र का मेष में गोचर, इन राशियों के लिए समय रहेगा बहुत अच्छा, कर सकते हैं बड़ी प्लानिंग - Shukra Gochar 2024
हनुमान जयंती से होगी राशियों में धन की वर्षा, सोने की खनक से होगा स्वागत - Mars Will Transit In Pisces

ABOUT THE AUTHOR

...view details