राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: एएसआई और दलाल 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, तलाशी में मिली 1.82 लाख की नकदी

खोह नागोरियान थान के एएसआई और दलाल को एसीबी ने 50 हजार रुपए की घूस लेते पकड़ा है. 1.82 लाख की नकदी भी मिली है.

ASI And broker Arrested with bribe
एएसआई और दलाल घूस लेते गिरफ्तार (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

जयपुर: जयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार को खोह नागोरियान थाने के एएसआई बलबीर सिंह और एक प्राइवेट दलाल केशव सिंह को 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. कार्रवाई के दौरान तलाशी में आरोपी सहायक उप निरीक्षक बलबीर सिंह से करीब 1.82 लाख रुपए संदिग्ध नकद राशि बरामद हुई. मुकदमे में कार्रवाई नहीं करने की एवज में परिवादी से रिश्वत राशि मांगी गई थी.

एसीबी के डीजी डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की जयपुर नगर-तृतीय इकाई को परिवादी की ओर से एक शिकायत दी गई थी कि उसके और उसके भाई के विरूद्ध दर्ज मुकदमें में कार्यवाही नहीं करने और आरोपी नहीं बनाने की एवज में आरोपी अनुसंधान अधिकारी खोह-नागोरियान थाने के एएसआई बलबीर सिंह की ओर से अपने दलाल केशव सिंह के माध्यम से 1 लाख रुपए रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा है. शिकायत पर एसीबी जयपुर-द्वितीय के डीआईजी राहुल कोटोकी के सुपरवीजन में एसीबी की जयपुर नगर-तृतीय इकाई के एडिशनल एसपी ज्ञान प्रकाश नवल के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया.

पढ़ें:Rajasthan: दौसा में थाने पर एसीबी की रेड, घूसखोर हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

शिकायत का सत्यापन करने के बाद बुधवार को डीएसपी सुरेश स्वामी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी दलाल केशव सिंह (प्राईवेट व्यक्ति) को परिवादी से 50 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. प्रकरण में आरोपी एएसआई बलबीर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. ट्रैप कार्रवाई के दौरान आरोपी बलवीर सिंह के थाना परिसर में स्थित सरकारी आवासीय क्वाटर की तलाशी में 1 लाख 82 हजार रुपए की संदिग्ध नकद राशि भी बरामद हुई है, जिसके संबंध में आरोपी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया.

पढ़ें:बारां में 8000 रिश्वत लेते हुए सीसवाली का नायब तहसीलदार ट्रैप

एसीबी की एडीजी स्मिता श्रीवास्तव के सुपरवीजन में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा. आरोपियों के आवास और ठिकानों पर सर्च किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details