मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 1, 2024, 10:44 PM IST

ETV Bharat / state

अशोकनगर के छात्रों को जल्द मिलेगी सौगात, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन यादव से की ये मांग - Shivpuri Medical college open soon

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पदभार ग्रहण करने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने शिवपुरी-गुना क्षेत्र के माफियाओं के क्षेत्र छोड़कर चले जाने की धमकी दी है. साध ही मेडिकल कॉलेज व कृषि महाविद्यालय खुलवाने की मांगों को लेकर पत्र लिखा है.

SHIVPURI MEDICAL COLLEGE OPEN SOON
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन यादव को लिखा पत्र (ETV Bharat)

शिवपुरी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी एतिहासिक जीत के बाद अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए एक नए जोश के साथ काम कर रहे हैं. वे क्षेत्र से अपराध व माफियाओं को जड़ उखाड़ने में जुट गए हैं. अपराध में लगाम लगाने के साथ साथ विकास की नई गंगा बहाने के लिए कमर भी कस चुके हैं. याद हो कि पिछले सप्ताह गुना शहर व ग्रामीण क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री व संबंधित विभाग के मंत्रियों के लिए पत्र लिखा था. अब उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर में मेडिकल कॉलेज व कृषि विश्वविद्यालय जल्द खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र भी लिखा है.

पत्र में इन मांगों का किया जिक्र

केंद्रीय मंत्री ने अशोकनगर में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर लिखे पत्र में कहा है कि मेडिकल कॉलेज ना होने के कारण छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही पत्र में कृषि विश्वविद्यालय की मांग को क्षेत्र लोगों की पुरानी मांग बताई है. इसके अलावा 50 करोड़ का बजट जारी करने का निवेदन किया है.

तात्या टोपे यूनिवर्सिटी के जल्द सुचारू करने की रखी मांग

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र में अशोकनगर के संस्थाओं की स्थापना के साथ साथ गुना में इसी वर्ष मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा उद्घाटन की गई क्रांतिवीर तात्या टोपे यूनिवर्सिटी की ओर ध्यान आकर्षित किया है. उन्होंने पत्र में बताया कि विश्वविधालय के लिए अधिग्रहण करने योग्य भूमि को चिन्हित किया जा चुका है. जल्द अधिग्रहण पूर्ण करके भवन निर्माण के लिए बजट जारी करने का आग्रह किया है.

यहां पढ़ें...

गुना में खोलो मेडिकल कॉलेज, ज्योतिरादित्य सिंधिया की CM मोहन यादव से लेटर में डिमांड

ज्योतिरादित्य सिंधिया का जबरा फैन! 2019 में महाराज हारे तो त्याग दी थी शर्ट और चप्पल, अब सिंधिया ने पहनाई

अपराधियों और माफियाओं को क्षेत्र छोड़ने की दी धमकी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना लोकसभा में विकास की नई गाथा लिखने का प्रण ले चुके हैं. वे अपराधियों और माफियाओं को क्षेत्र छोड़कर चले जाने की चेतावनी दे चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details