मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अशोकनगर जिले में पुलिसकर्मियों ने लगाये 1008 पौधे, पेड़ बनने तक सुरक्षा का जिम्मा उठाया - MP police plantation festival

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 11, 2024, 2:59 PM IST

अशोकनगर में "एक पेड़ मां के नाम" अभियान से जुड़कर पुलिस ने पौधरोपण महोत्सव मनाया. इस दौरान पुलिस लाइन, कोतवाली सहित जिलेभर के थानों ओर चौकियों में लगभग 1008 पौधे लगाये गए. इन पेड़ों के सुरक्षा की जिम्मेदारी भी एसपी ने पुलिसकर्मियों को सौंपी है.

MP police plantation festival
अशोकनगर जिले में पुलिसकर्मियों ने लगाये 1008 पौधे (ETV BHARAT)

अशोकनगर।जिले भर के थाना और चौकियों में "एक पेड़ मां के नाम"अभियान का शुभारंभ किया गया. जिसमें एक ही समय में पूरे जिले में पुलिस द्वारा 1008 पौधों को रोपा गया. एसपी विनीत कुमार जैन ने पुलिसकर्मियों से इन पौधों को पेड़ बनाने तक की जिम्मेदारी सौंपी. इन पौधों की जिम्मेदारी पुलिस वालों के परिवार के लोगों को भी सौंपी गई है. एसपी विनीत कुमार जैन ने बताया कि प्रधानमंत्री ने यह मंशा जाहिर की थी कि सभी लोग एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल हों.

अशोकनगर एसपी पौधरोपण करते हुए (ETV BHARAT)

पूरे जिले के पुलिस थानों में कुल 1 हजार पौधे लगाए

एसपी ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने आज का दिन निर्धारित किया था. आज के दिन पूरे जिले में सभी थानों, पुलिस लाइन सहित सभी चौकियों में पुलिस विभाग द्वारा प्लांटेशन किया जा रहा है. पूरे जिले में 1000 से अधिक पौधे लगाए जा रहे हैं. इसी क्रम में आज पुलिस लाइन में पौधारोपण किया. 9 से 12 बजे के बीच सभी थाना, चौकी में पौधारोपण होना था. सभी थानों में पौधारोपण को उत्सव के रूप में मनाया गया. सभी पुलिस परिवारों को भी आमंत्रित किया गया.

ALSO READ:

'एक पेड़ मां के नाम' अभियान शुरू, सीएम मोहन यादव ने बताया - क्यों एक पेड़ का महत्व 10 पुत्रों के बराबर है

नए मिशन पर इंदौर! क्लीन सिटी में चलेगा दुनिया का सबसे बड़ा प्लांटेशन ड्राइव, रोपे जाएंगे 51 लाख पौधे

सभी पौधे क्लोज कैंपस में, इसलिए सुरक्षित

एसपी ने बताया कि हमारे पास पुलिस संख्या बल लगभग 800 के आसपास है. लेकिन इस दौरान हमने 1008 पौधे रोपे हैं. जितने भी पौधे रोपे गए हैं, ये सभी पुलिस परिसर में हैं और सारे क्लोज कैंपस हैं. यहां बाहरी तत्व एवं जानवरों का आना-जाना नहीं होता. इसलिए ये अपने आपमें सुरक्षित हैं. सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो पौधा जिसके द्वारा लगाया गया है, उसकी सुरक्षा भी वही करेगा. वहीं कर्मचारियों और उनके परिवार के लोग उसे पेड़ में पानी डालने के अलावा सुरक्षा भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details