दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली के शाहदरा में बुजुर्ग महिलाओं को ठगने वाले लिफाफा गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

-शाहदरा में लिफाफा गैंग का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार -बुजुर्ग महिलाओं को बनाता था निशाना -ईयररिंग उतारकर, लिफाफे में रखवाते और गायब हो जाते

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

lifafa gang busted in Delhi
तीन बदमाश गिरफ्तार (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:शाहदरा जिले की एएसबी सेल ने बुजुर्ग महिलाओं के साथ चीटिंग करने वाले लिफाफा गैंग का भंडाफोड़ किया है और इस गैंग में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक कार, एक फेक नंबर प्लेट और एक गोल्ड ईयररिंग बरामद हुआ है. डीसीपी प्रशांत गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी सागर, चंदन और भोपुरा निवासी विकी के तौर पर हुई है.

कार सवार ने बुजुर्ग महिला से पूछा कहा जाना है

डीसीपी ने बताया कि 26 सितंबर को जीटीबी एनक्लेव थाना में एक बुजुर्ग महिला से गोल्ड इयररिंग की ठगी की शिकायत मिली. महिला की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. अपनी शिकायत में महिला ने बताया था कि वह दिलशाद गार्डन के सीएनजी पेट्रोल पंप के पास पोते को स्कूल से लाने के लिए रिक्शे के इंतजार में खड़ी थी. इसी दौरान एक कार उसके सामने आकर रुकी और उसने बुजुर्ग महिला से पूछा की उन्हें कहा जाना है.

बदमाशों ने महिला को ईयररिंग उतारकर लिफाफे में रखने को कहा

महिला ने जब बताया कि उसे भजनपुरा जाना है तो कर सवार ने बताया कि वह भी भजनपुरा जा रहे हैं और उसे छोड़ देंगे. महिला कर में बैठ गई, कार में दो लोग पहले से बैठे हुए थे. कार जब एसडीएम ऑफिस नंद नगरी के पास पहुंची तो कार सवार ने महिला को कहा कि पुलिस आगे चेकिंग कर रही है. वह अपने ईयर रिंग उतार दे और दिए गए एनवेलप में रख दे. महिला ने ईयर रिंग उतार कर लिफाफे में रख दिये. कुछ समय बाद अंबेडकर गेट के पास कार सवार ने महिला को उतार दिया और उसे लिफाफा दे दिया.

महिला ने जब घर आकर लिफाफा खोला तो उसमें ईयर रिंग नहीं था

मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम का गठन किया गया. इस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जिससे आरोपी सागर और विक्की की पहचान हो गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इनसे पूछताछ के बाद उनके तीसरे साथी चंदन को भी पकड़ लिया गया. आरोपी के पास से वारदात में इस्तेमाल कार, फेक नंबर प्लेट और गोल्ड ईयररिंग बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details